मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आज मराठा आरक्षण मामले में जो फैसला सुनाया है, उससे दुख पहुंचा है. उन्होंने कहा कि आरक्षण के मुद्दे पर सरकार मराठा समाज के साथ है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं विश्वास के साथ कहता हूं कि यह लड़ाई खत्म नहीं हुई है. सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देते हुए ने एक और रास्ता दिखाया है यानी केंद्र सरकार या राष्ट्रपति से न्याय मिल सकता है.


महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो हिम्मत अनुच्छेद 370 हटाने के लिए दिखाई थी, वैसे ही हिम्मत मराठा समाज को आरक्षण देने के लिए दिखाएं. यही मेरी उनसे विनती है. उन्होंने कहा कि वह इस विषय को लेकर कल प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सरकारी नौकरियों और दाखिले में मराठा समुदाय को आरक्षण देने संबंधी महाराष्ट्र के कानून को खारिज किया और इसे असंवैधानिक करार दिया.


कोरोना का कहर जारी
वहीं राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ जिलो में जरूर संक्रमितों का आंकड़ा कम हुआ है लेकिन कुछ जिलो में संक्रमण बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार 12 करोड़ वैक्सीन एक चेक के जरिए खरीदने के लिए तैयार है.


उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रति दिन 1200 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का राज्य में उत्पादन हो रहा है लेकिन फिलहाल 1700 मीट्रिक टन की जरूरत है. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए 3000 मेट्रिक टन ऑक्सीजन महाराष्ट्र में बने, इसके लिए हम तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आज BMC के काम की तारीफ की है.


यह भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर होगी कितनी खतरनाक और कैसे करें अपना बचाव? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट