लखनऊ: NEET और JEE की परीक्षाओं को लेकर प्रदेश भर में बवाल मचा हुआ है. कोरोना काल में परीक्षा के विरोध में कांग्रेस और सपा सड़क पर उतर आई है. लखनऊ, प्रयागराज, रायबरेली में परीक्षा के विरोध में प्रदर्शन भी हो रहा है. समाजवादी की यूथ बिग्रेड ने रायबरेली के शहीद चौक पर धरना दिया और राज्यपाल को ज्ञापन देकर इन परीक्षाओं को तब तक न कराने की मांग की है जब तक कि कोरोना महामारी पर नियंत्रण न कर लिया जाए.


उधर, NEET और JEE परीक्षाओं के संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ के ऑफिस की तरफ से अहम ट्वीट किया गया है. इस ट्वीट में कहा गया है कि यूपी सरकार NEET और JEE परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है. 9 अगस्त, 2020 को राज्य में बी.एड. की प्रवेश परीक्षा संपन्न हुई, जिसमें लगभग 5 लाख अभ्यर्थी थे. इस परीक्षा में कहीं से संक्रमण की कोई समस्या संज्ञान में नहीं आई. इसी प्रकार लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश की परीक्षा भी संपन्न कराई गई है.


योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश सरकार नीट-जेईई परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लोकभवन में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सभी जिलाधिकारियों को कोविड-19 संबंधी कार्यों के साथ जनता की समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया.


योगी ने दिए ये निर्देश
योगी ने कहा कि "जिलाधिकारी रोज सुबह नौ से 10 बजे तक कोविड-19 से जुड़े कार्यों की समीक्षा और 10 से 11 बजे तक सरकारी दफ्तरों का निरीक्षण करें. वहीं 11 से दोपहर एक बजे के दौरान अपने कार्यालय में जनता से मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करें."


योगी ने इसी प्रकार की व्यवस्था तहसील और विकासखंड और पुलिस के स्तर पर भी लागू करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि अपरिहार्य परिस्थितियों में डीएम या तहसील में एसडीएम की अनुपस्थिति में कोई अन्य जिम्मेदार अधिकारी इस शेड्यूल के अनुसार काम करें.


संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी प्रयास जारी रखने के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी प्रयास जारी रखने के निर्देश दिए हैं. गोरखपुर के बाल रोग चिकित्सा संस्थान के निर्माण को तेजी से पूरा करने के लिए कहा है.


आज मनाया जाएगा राष्ट्रीय खेल दिवस, ऑनलाइन ही दिए जाएंगे राष्ट्रीय खेल पुरस्कार

आज है 'राष्ट्रीय खेल दिवस', जानें क्यों हर साल 29 अगस्त को मनाया जाता है यह दिन