CM Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी की कानून-व्यस्था को लेकर काफी सख्त हैं. वह अक्सर उन अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने से नहीं चूकते हैं जिनकी वजह से कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने में कोई अड़चन आती है. इसी का उदाहरण पेश करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब जल्द न्याय में बाधा बन रहे अफसरों पर कड़ा एक्शन लिया है.


मुख्यमंत्री ने जनसमस्याओं के निस्तारण में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले 73 अफसरों को नोटिस जारी किया है. इनमें शासन स्तर के 10 विभागाध्यक्षों, पांच कमिश्नर, 10 डीएम, पांच विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष, पांच नगरायुक्त और 10 तहसीलों को नोटिस जारी किया गया है. जो अधिकारी इस नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं देंगे उन पर कार्रवाई तय मानी जा रही है.


पुलिस महकमे के कई अधिकारियों से भी मांगा गया है स्पष्टीकरण
इतना ही नहीं सख्त तेवरों वाले सीएम योगी की रडार पर पुलिस महकमा भी है मुख्यमंत्री लगातार उन अफसरों और पुलिसकर्मियों पर निगाह रख रहे हैं जो लापरवाह साबित हो रहे हैं. इसी कड़ी में तीन एडीजी और आईजी, पांच आईजी और डीआईजी, 10 कमिश्नरेट, एसएसपी और एसपी, 10 थानों से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है.


मुकुल गोयल को डीजीपी पद से हटाया गया था
इससे पहले योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस की बागडोर संभालने वाले DGP मुकुल गोयल (DGP Mukul Goel) को भी पद से हटा दिया था. मुकुल गोयल को सीएम योगी ने नाकारा कहकर पद से हटाया था.


ये भी पढ़ें
नागालैंड के मंत्री को राजधानी एक्सप्रेस में मिला बेहतरीन भोजन, सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर जताया आभार


Flood: भारत से पाकिस्तान तक बाढ़ की तबाही, सितंबर में भी भारी बारिश का अनुमान, जानें कहां कैसे हैं हालात