Kamharia Ghat Bridge: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज गोरखपुर (Gorakhpur) के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वह गोरखपुर और अंबेडकरनगर (Ambedkar Nagar) को जोड़ने वाली घाघरा नदी (Ghaghra River) पर कम्हरिया घाट पुल (Kamharia Ghat Bridge) का लोकार्पण करेंगे. इस पुल का निर्माण अंबेडकरनगर जिले में घाघरा नदी पर किया गया है. इस पुल के जरिए आस-पास के कई जिलों को लाभ मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर के दौरे पर रहेंगे. वह अंबेडकरनगर में घाघरा नदी पर बने करीब डेढ़ किलोमीटर लंबे पुल का उद्घाटन भी करेंगे. इस पुल का निर्माण कम्हरिया घाट पर किया गया है, जिसके कारण इसका नाम कम्हरिया घाट सेतु रखा गया है. इसके निर्माण से अंबेडकरनगर, आजमगढ़, जौनपुर, अयोध्या, संतकबीरनगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़ आदि जिलों के लिए शानदार कनेक्टिविटी का नया विकल्प मिल जाएगा.


ग्रामीणों ने किया था जल सत्याग्रह


इस पुल के निर्माण के लिए आज से नौ साल पहले यहां रहने वाले ग्रामीणों ने 10 दिनों तक भूखे-प्‍यासे उफनाती घाघरा नदी में जल सत्‍याग्रह (Jal Satyagrah) किया था. ऐसा करने पर ग्रामीणों को पुलिस की लाठियां खाने के साथ ही जेल भी जाना पड़ा था. फिलहाल अब उनके सपने साकार हो रहे हैं.


जनता को मिलेगी सौगात


मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गुरुवार को बेलघाट में घाघरा नदी (Ghaghra River) के ऊपर बने डेढ़ किलोमीटर लंबे कम्‍हरिया घाट पुल (Kamhariya Ghat Bridge) की सौगात आम जनता को देंगे. घाघरा नदी में कम्‍हरिया घाट पर इस पुल के निर्माण से गोरखपुर (Gorakhpur) और प्रयागराज (Prayagraj) के बीच की दूरी 80 किलोमीटर कम हो जाएगी. बताया जा रहा है कि इस पुल का निर्माण 193.97 करोड़ रुपए की लागत से हुआ है.


इसे भी पढ़ेंः
Bihar Politics: नीतीश कुमार के दावों को अमित शाह ने किया खारिज, कैबिनेट में आरसीपी सिंह को शामिल किए जाने पर कही ये बात


Chinese Spy Ship: 'सुरक्षा मुद्दों से जुड़े सभी घटनाक्रम पर नजर', चीनी पोत के श्रीलंका पहुंचने पर बोले एस जयशंकर