शपथ ग्रहण के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) एक्शन में नजर आ रही है. सरकार इस वक्त रिलैक्स करने के मूड में नहीं है. सीनियर अफसरों की बैठक में सीएम योगी (CM Yogi) ने अधिकारियों को 100 दिनों, 6 महीने और साल भर के रोड मैप तैयार करने को कहा है, जिससे बीजेपी (BJP) के संकल्प पत्र को जल्द से जल्द लागू किया जा सके. बैठक में दोनों उपमुख्यमंत्री मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों से कहा कि काम में तेजी और पारदर्शिता लानी है.


सीएम योगी (CM Yogi) ने अधिकारियों से कहा है कि उनके विभागों में जो पद खाली पड़े हैं, उनका डाटा तैयार करें. जीरो टॉलरेंस की बात सीएम योगी ने मीटिंग के दौरान कही है. सीएम योगी ने संकल्प पत्र को तीन तरह के इन रोड मैप के जरिए पूरा करने की बात कही है. जो काम हो रहा है, उसकी मॉनिटरिंग हो सके, इसके लिए भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं. 


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM) ने प्रदेश के अधिकारियों को बैठक में निर्देश दिए कि लोक कल्याण संकल्प पत्र 2022 के सभी संकल्प बिंदुओं को 5 वर्षों में लक्ष्यवार ढंग से पूरा किया जाए, प्रत्येक विभाग 100 दिन, 6 माह तथा वार्षिक लक्ष्य को निर्धारित कर उसकी पूर्ति करें.


अधिकारियों से सीएम योगी ने कहा है कि नोडल अफसर प्रभारी मंत्रियों के साथ प्रत्येक माह जिले का दौरा करें, विभिन्न विभागों के खाली पदों पर भर्ती से जुड़े मामलों को तेजी से आगे बढ़ाएं, यूपी की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर बनाने के लिए 10 प्राथमिक सेंटर को चिन्हित करें. 


यह भी पढ़ें- देश में Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों की क्या है वजह? केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ABP News को बताया


ये भी पढ़ें- भारत के साथ सीमा विवाद को लेकर चीन का बड़ा बयान, द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए रखा तीन सूत्री दृष्टिकोण का प्रस्ताव