गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर करारा हमला बोला है. योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2016 में देश के आवासहीन लोगों के सिर पर छत का वायदा किया था. लेकिन पूर्व की अखिलेश यादव सरकार की संवेदनहीनता के कारण ऐसा नहीं हो सका .


योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले के 568 लाभाथर्यिों को स्वीकृति पत्रों के वितरण के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2016 में देश के आवासहीन लोगों के सिर पर छत का वादा किया था. लेकिन पिछली प्रदेश सरकार की संवेदनहीनता के कारण उत्तर प्रदेश में जनता को योजना का लाभ नहीं मिल पाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने 2019 तक उत्तर प्रदेश में 10 लाख लोगों के सिर पर छत देने का संकल्प लिया है. इसी क्रम में इस साल गोरखपुर मंडल के 57 हज़ार आवासहीन लोगों को मकान उपलब्ध कराए जाएंगे. साल 2017-2018 तक 10 लाख मकान बनाने का लक्ष्य है. योगी ने बताया कि 6 लाख लोगों का पंजीकरण हो चुका है.


मुख्यमंत्री गोरखपुर के कनइल गांव गये और कश्मीर घाटी में शहीद हुए जवान साहब शुक्ला के परिजनों से मिल कर उन्हें सान्त्वना दी. योगी ने परिजनों को पांच लाख रुपए का चेक भी दिया. उन्होंने गांव में प्राथमिक विद्यालय के 500 बच्चों को मुफ्त ड्रेस और किताबें बांटी. मुख्यमंत्री ने आज ही इसी स्कूल से 'स्कूल चलो अभियान' का शुभारंभ भी किया.