Free Ration in UP: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में प्रधानमंत्री अन्न योजना को होली तक बढ़ाने का ऐलान किया है तो वहीं दूसरी तरफ केन्द्र के एक्साइज ड्यूटी में कटौती के फैसले के बाद राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीमत में भी कटौती की घोषणा की है. दरअसल अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने ये ऐलान किया. उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री अन्न योजना नवंबर तक है. अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है इसलिए राज्य सरकार ने तय किया है कि प्रधानमंत्री अन्न योजना को होली तक लेकर जाएंगे. अंत्योदय कार्ड धारक को हम 35 किलो राशन दिसंबर, जनवरी, फरवरी और मार्च में फ्री देंगे. इस दौरान सीएम ने कहा कि दिवाली अयोध्या की ही देन है और ये हम सबके लिए सौभाग्य का अवसर है. 


सीएम योगी ने की पीएम की तारीफ


सीएम ने कहा कि कोई ताकत भगवान राम के मंदिर को रोक नहीं सकती है. पीएम मोदी के आने के बाद के बात चली है 'मोदी है तो मुमकिन है'. उन्होंने कहा कि पहले जो पैसा कब्रिस्तान की दीवार पर खर्च होता था वो अब मंदिर के निर्माण के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. जब भी हमने धैर्य रखा है हमें सफलता मिली है. राम सबको जोड़ने की बात करते हैं. 


भव्य था अयोध्या का दीपोत्सव कार्यक्रम


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में भगवान राम और माता सीता का किरदार निभा रहे कलाकारों का सांकेतिक राजतिलक भी किया. सीएम योगी ने ये भी कहा है कि अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम हर साल नई ऊंचाइयों को छू रहा है. भव्य राम मंदिर के निर्माण से यहां पर्यटन के अवसरों को बढ़ावा मिलेगा. यूपी सरकार भारत सरकार की सहायता से इस दिशा में काम कर रही है.


इसके साथ ही, चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में  पेट्रोल पर केंद्र ने 5 रूपये घटाए तो योगी सरकार ने 7 रूपये यानी कुल 12 रूपये की कमी. इसी तरह डीजल पर यूपी ने दो रूपये घटाए जबकि केंद्र 10 रूपये घटा चुका था नतीजा डीजल 12 रूपये सस्ता हो गया.


यह भी पढ़ें-


Ayodhya Deepotsav: जानें- किन देशों के राजदूतों ने राम, लक्ष्मण और सीता का किरदार निभाने वाले कलाकारों का किया 'राजतिलक'