लखनऊ: सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में एक दमदार नेता की छवि बना चुके पीएम नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है. 17 सितंबर को पीएम मोदी 67 साल के हो जाएंगे. जब से पीएम मोदी, वाराणसी से सांसद बने हैं, वे यूपी के लोगों के लिए अपने बन गए हैं. खास बात यह है कि इस बार यूपी में बीजेपी की ही सरकार है इसलिए इस बार पीएम मोदी का 'हैप्पी बर्थ डे' स्पेशल हो गया है.


1500 सफाई कर्मियों को सम्मानित करेंगें सीएम योगी 


इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, वाराणसी शहर में पीएम मोदी का जन्मदिन मनाएंगे. इसको लेकर तैयारियां आखिरी दौर में हैं. यूपी सरकार और बीजेपी इस मौक़े को बेहद खास बनाने में जुटी हुई है. सीएम योगी, बनारस में रह कर पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान को आगे बढाएंगें. वे 1500 सफाई कर्मियों को सम्मानित करेंगें. इतना ही नहीं सीएम योगी उनके साथ भोजन भी करेंगें.


बनारस के 67 घाटों पर दीवाली मनाई जाएगी


वाराणसी में 90 वार्ड हैं और हर वार्ड में एक अफसर की ड्यूटी लगाई गई है. इन अफसरों की देख रेख में उस वार्ड में पीएम मोदी के बर्थ डे पर स्वच्छता अभियान चलेगा. बनारस के 67 घाटों पर दीवाली मनाई जाएगी.


22 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी खुद वाराणसी में होंगे. दिल्ली जाकर सीएम योगी आदित्यनाथ उन्हें आने का न्यौता दिया था. वाराणसी में पीएम मोदी करोड़ों रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगें.