नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक शुरू हो गई है. कोरोना वायरस से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पांचवीं बैठक है. यह बैठक अब तक की सबसे लंबी बैठक होगी. इस दौरान पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बात सुनेंगे.


माना जा रहा है कि इस बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार पीएम के सामने अप्रवासी बिहारियों के आने से राज्य को मिली चुनौती को लेकर सावधानी और सुविधाओं के बारे में बात करेंगे. बिहार के सभी जिलों में बाहर से आने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है और कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसे देखते हुए सभी जिलों में कोरोना टेस्ट बढ़ाए जाने के लिए मदद की मांग होगी.


अब तक बिहार में आए 150 अप्रवासी बिहारियों की जांच हुई, जिसमें 110 कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. ज़्यादातर गुजरात, महाराष्ट्र और दिल्ली से लौटे लोग हैं जिनमें कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. अब राज्य में अप्रवासी बिहारियों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे में सीएम नीतीश लॉकडाउन बढ़ाए जाने की बात कह सकते हैं. इसके अलावा लेबर कानून में संशोधन और सुधार करने के साथ रोजगार देने के कानून और नियमों में छूट देने की मांग की जा सकती है.


इसके अलावा दूसरे राज्यों के साथ पीएम चर्चा में लॉकडाउन को लेकर बात कर सकते हैं. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश को इस वक्त तीन जोन में बांटा गया है. देश में में इस वक्त 130 रेड जोन हैं, 284 ऑरेंज जोन और 319 ग्रीन जोन हैं. बैठक में लॉकडाउन खोलने के बाद के हालात और जोन को लेकर बनाए नियमों पर भी बात हो सकती है.