CNG Price Hike: देशभर में महंगाई की मार झेल रहे लोगों के अच्छे दिन के सपने अभी फिलहाल टूटते नजर आ रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई की चौतरफा मार पड़ती दिख रही है. जहां अभी कुछ दिन पहले ही बढ़ाए गए सीएनजी के दामों में आग लगती दिख रही है. दिल्ली में सीएनजी के दामों में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी की गई है. दिल्ली में सीएनजी की बढ़ी हुई कीमतें 21 मई से प्रभावी होंगी.


6 दिनों के अंदर दिल्ली में दूसरी बार सीएनजी के दाम बढ़ाए गए. इससे पहले 15 मई को दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमत में 2 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ाए गए. फिलहाल अब दिल्ली में एक किलोग्राम सीएनजी के लिए ग्राहकों को 75.61 रुपए की कीमत चुकानी होगी. 


गुरुग्राम में 83.94 हुई कीमत


दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी सीएनजी के दाम में 2 रुपए की बढ़त देखने को मिली है. इसके बाद अब इन शहरों में प्रति किलोग्राम सीएमजी की कीमत 78.17 रुपये हो गई है. इसके अलावा गुरुग्राम में रहने वालों को एक किलोग्राम सीएनजी को लिए 83.94 रुपये की कीमत चुकानी होगी.


अन्य राज्यों में बढ़े दाम


दिल्ली के अलावा रेवाड़ी में सीएनजी की कीमत बढ़ने के बाद अब 86.07 रुपए, कानपुर में 87.40 रुपए, अजमेर में 85.88 रुपए, करनाल में 84.27 रुपए, मुजफ्फरनगर में 82.84 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से देना होगा. 


फिलहाल अब राष्ट्रीय राजधानी में वाहन चलाना काफी मुश्किल होता जा रहा है. पेट्रोल पहले ही 100 रुपए के आंकड़े को पार चुका है. वहीं सीएनजी भी पेट्रोल के नक्शेकमद पर चलती दिख रही है. सीएनजी गैस के दामों के बढ़ोत्तरी होने से सीएनजी पर चलने वाली गाड़ियों के किराए लगातार बढ़ते देखे जा रहे हैं, जो आम लोगों की जेब खर्चे को बढ़ा रहे हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Minimum Wages: दिल्ली सरकार ने दिया मजदूरों को तोहफा, बढ़ाया न्यूनतम वेतन, नई दरें 1 अप्रैल से होंगी लागू


Pangong Lake Bridge: पैंगोंग झील पर चीन के दूसरे पुल बनाए जाने की ख़बरों पर भारत ने दिया कड़ा संदेश, कहा- संप्रभुता का करें सम्मान