CBI Questioned To Rujira Narula Banerjee : केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने कोयले के अवैध खनन घोटाले (Illegal Coal Mining Scam) में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की पत्नी रूजीरा नरूला बनर्जी (Rujira Narula Banerjee) से दक्षिण कोलकाता (South Kolkata) स्थित उनके आवास पर मंगलवार की सुबह पूछताछ की. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी .


एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक महिला समेत सीबीआई के आठ सदस्यों की टीम सुबह करीब साढ़े 11 बजे बनर्जी के हरीश मुखर्जी रोड स्थित आवास ‘शांतिनिकेतन’ पहुंची. यह दूसरा मौका है जब केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में रूजीरा से पूछताछ की है.


रुजीरा के जवाबों से संतुष्ट नहीं थी सीबीआई
सीबीआई ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल फरवरी में उनसे पूछताछ की थी. उस दिन सीबीआई की टीम के पहुंचने से कुछ क्षण पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने भतीजे अभिषेक के आवास पर गई थी. सीबीआई के अधिकारी ने कहा कि हम श्रीमती (रूजीरा) बनर्जी के जवाबों से संतुष्ट नहीं थे, इसलिए हम उनसे दोबारा पूछताछ कर रहे हैं. सीबीआई ने रुजीरा नरूला बनर्जी की बहन मोनिका गंभीर, उनके पति और ससुर से भी पूछताछ की थी.


अभिषेक ने दी सीबीआई को दी चुनौती?
वहीं इस पूछताछ के दौरान तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा कि बीजेपी उनसे डरी हुई है. अभिषेक ने सीबीआई और ईडी को चुनौती दी कि अगर उनमें हिम्मत है तो वे उनको हाथ लगाकर दिखाए. बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस की एक चुनावी रैली में कहा कि उनकी पत्नी को सीबीआई ने उनके दौरे से पहले सोमवार को तलब किया था. केंद्रीय एजेंसियों ने दिल्ली में 10 घंटे से अधिक समय तक दो बार उनसे पूछताछ की. बनर्जी ने कहा कि उन्होंने क्या किया? अगर आपमें (ईडी और सीबीआई) में हिम्मत है तो मुझे छूकर दिखायें.


अवैध खनन का है आरोप?
आरोप है कि आसनसोल (Asansol) के निकट कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाके में ईस्टर्न कोलफील्ड्स (Eastern Coalfields) की पट्टों पर दी गई खदानों में कोयले का अवैध खनन (Illegal Mining Of Coal) किया गया. सीबीआई (CBI) के अनुसार, जांच में 1,300 करोड़ रुपये के वित्तीय लेन-देन का संकेत मिला है, जिनमें से अधिकांश पैसा कई प्रभावशाली लोगों के पास गया. जांच में पता चला कि हवाला के जरिए इन प्रभावशाली लोगों के विदेशी बैंक खातों में पैसा जमा कराया गया था.


Delhi Corona Update: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए केस 1000 के पार, दो मरीजों की मौत


Monsoon Session Of Parliament: संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से हो सकता है शुरू