नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कॉफी चेन कंपनी कैफे कॉफी डे (सीसीडी) अपनी कुछ हिस्सेदारी को बेच सकती है. खबर है कि सॉफ्ट ड्रिंक निर्माता कंपनी कोका-कोला सीसीडी में स्टेक खरीद सकती है. कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक स्टेक खरीदने को लेकर बातचीत शुरुआती प्रक्रिया में है. बता दें कि सीसीडी का मालिकाना हक कॉफी डे ग्लोबल के पास है और कंपनी के प्रोमोटर कर्नाटक के रहने वाले बिजनेसमैन वी जी सिद्धार्थ हैं.


अनेक देशों में सीसीडी कैफे हैं


सीसीडी के दुनिया में 1750 से अधिक स्टोर हैं और कॉफी चेन कंपनी के रूप में सीसीडी का बोलबाला है. कंपनी की सीधी टक्कर बड़ी कंपनियों में स्टारबक्स और छोटी कंपनियों में बैरिस्टा और कोस्टा कॉफी चेन से है.


साल 2018 में कंपनी ने बंद किए 90 छोटे कैफे


खबरों के मुताबिक सीसीडी पर कर्ज का भार बढ़ गया है. इसी के मद्देजर कंपनी ने पिछले दो साल में विस्तार करना कम कर दिया है. विरोधी कंपनियों से प्रतिस्पर्धा मिलने के कारण कंपनी को साल 2018 के वित्त वर्ष में अपने 80 छोटे कैफे बंद भी करने पड़े. कंपनी को इस साल खत्म हुए वित्त वर्ष में 22 करोड़ रुपए की हानि हुई है. इससे पिछले वित्त वर्ष में कंपनी को 16.52 करोड़ रुपए की हानि हुई थी. बता दें कि कोका-कोला ने सितंबर 2018 में यूके की कोस्टा कॉफी चेन का अधिग्रहण किया था.


2019 वर्ल्ड कप: भारत-वेस्टइंडीज मैच आज, इंडिया एक भी मैच नहीं हारा, वेस्टइंडीज है सेमीफाइनल से आउट


World Cup: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर बरकरार रखी सेमीफाइनल की उम्मीदें

World Cup: वेस्टइंडीज के सामने भारत की है बादशाहत, 27 सालों से टीम का विजय अभियान जारी