Cockroach In Air India Flight Food: दिल्ली से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट के खाने में कॉकरोच मिला है. 17 सितंबर को महिला अपने 2 साल के बच्चे के साथ एयर इंडिया की फ्लाइट से न्यूयॉर्क जा रही थी. जब उसने खाने का ऑर्डर दिया तो उस खाने में कॉकरोच पाया गया. एयर इंडिया ने पूरे मामले के जांच के आदेश दिए हैं. 


यह मामला तब सामने आया जब यात्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, जिसमें बताया गया कि उनके 2 साल के बच्चे ने कॉकरोच मिलने से पहले ज्यादातर खाना खा लिया था. उन्होंने आगे बताया कि इसके बाद उसको फूड पॉइजनिंग हो गई. यात्री ने खाने की तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हुए एयर इंडिया, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) और नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू को टैग किया.


एयर इंडिया ने क्या कहा?


इसके जवाब में, एयर इंडिया ने शिकायत को स्वीकार करते हुए एक बयान जारी किया और कहा कि इस मुद्दे को आगे की जांच के लिए फूड सर्विस वालों के साथ उठाया गया है. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, "हमें एक यात्री के सोशल मीडिया पर पोस्ट की जानकारी है, जिसमें 17 सितंबर 2024 को दिल्ली से जेएफके तक संचालित होने वाली एआई 101 में उन्हें दिए जाने वाले खाने में एक विदेशी वस्तु होने की बात कही गई है."


'जाने माने कैटरर्स के साथ काम करती है एयर इंडिया'


एयरलाइन ने इस घटना पर खेद व्यक्त किया और आश्वासन दिया कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाए जाएंगे. प्रवक्ता ने कहा, "हम भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे." एयर इंडिया ने इस बात पर भी जोर दिया कि वह प्रतिष्ठित कैटरर्स के साथ काम करती है जो दुनिया भर की प्रमुख एयरलाइनों को भोजन की आपूर्ति करते हैं, सख्त मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) और कई गुणवत्ता जांचों का पालन करते हैं.


बयान में निष्कर्ष निकाला गया, "एयर इंडिया प्रतिष्ठित कैटरर्स के साथ काम करती है जो दुनिया भर की प्रमुख एयरलाइनों को भोजन की आपूर्ति करते हैं और मेहमानों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सख्त एसओपी और कई जांच करते हैं."


ये भी पढ़ें: दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की धमकी, 107 यात्री थे सवार