नई दिल्ली: दिल्ली में शनिवार को पिछले चार सालों का सबसे ठंडा दिन रहा. यहां न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 19.3 डिग्री सेल्सियस रहा. यह मौसम के औसत तापमान से आठ डिग्री सेल्सियस नीचे है. इसके मुताबिक मार्च महीने में दिल्ली  में यह सबसे ठंडा दिन रहा.


साल 2018 के मार्च में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि 2017 में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री और 17 डिग्री सेल्सियस था. वहीं, 2016 में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 31 और 15 डिग्री सेल्सियस रहा था.


राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को बारिश भी हुई जिससे दिल्लीवासियों को फिलहाल ठंड से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. सफदरजंग वेधशाला में सुबह साढ़े आठ बजे तक महानगर में 0.6 मिमी बारिश दर्ज की गई जबकि सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक दो मिमी बारिश दर्ज हुई.


मौसम में आर्द्रता 98 और 59 फीसदी के बीच रही. मौसम विज्ञानियों ने रविवार को आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई है और तेज हवा के साथ बारिश के छींटे भी पड़ने का अनुमान लगाया. रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.


यह भी पढ़ें-


पाकिस्तान से लौटे विंग कमांडर अभिनंदन का खुलासा, कहा-शारीरिक नहीं मानसिक यातना दी गई

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने विंग कमांडर अभिनंदन से की मुलाकात, कहा- समूचे राष्ट्र को आप पर गर्व

देखें वीडियो-