Maharashtra Colleges Reopening: महाराष्ट्र में कोरोना का प्रभाव कम होते दिख रहा है, जिस वजह से महाराष्ट्र सरकार ने प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय लिया है. इस महीने की शुरुआत से पहले मंदिर खोले गए और अब 20 अक्टूबर से कॉलेज शुरू होने जा रहे हैं और 22 अक्टूबर से सिनेमा घर के साथ-साथ थियेटर हॉल भी शुरू होने जा रहे हैं. वहीं सोमवार को हुई टास्क फोर्स की बैठक में भी यह निर्णय लिया गया कि रेस्टोरेंट और दुकानों की समय सीमा भी बढ़ाई जायेगी.


कल से खुलेंगे कॉलेज और विश्व विद्यालय


महाराष्ट्र में तकरीबन 1.5 साल के बाद महाविद्यालय फिर शुरू होने जा रहे हैं. युवाओं के लिए यह अवसर बेहद कीमती है क्योंकि ग्रेजुएशन (graduation) और पोस्ट ग्रेजुएशन (post graduation) की पढाई करने वाले विधार्थियों के लिए जितना अवसर कॉलेज में जा कर पढ़ने से मिलेगा उतना अवसर उन्हें ऑनलाइन पढाई करके नहीं मिल रहा. 


कोरोना नियमों का करना होगा पालन


फिलहाल नये नियमों के अनुसार 50% कॉलेज में विद्यार्थी आ सकते हैं और उन्हें कोरोना नियमों का पालन करना भी अनिवार्य होगा. इसके चलते मुंबई के दादर में स्थित कीर्ति कॉलेज की साफ सफाई शुरू हो गई है. यहां की प्रिंसिपल सीमा सपाले का कहना है बच्चों का पूरा ध्यान रखा जायेगा. वहीं सारे नियमों का पालन भी होगा.


बढ़ाई गई दुकान और रेस्टोरेंट को खोलने की समयसीमा


कोरोना का प्रभाव जब ज्यादा था उस वक्त लॉक डाउन के समय दुकानदारों और होटल वालों को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ा लेकिन जैसे ही कोरोना का प्रभाव कम हुआ महाराष्ट्र सरकार ने दुकान और रेस्टोरेंट को खोलने के लिए 10 बजे तक की समयसीमा दी.  फिलहाल अब टास्क फोर्स की बैठक में त्योहारों के मौसम को ध्यान में रखते हुए दुकानदारों को रात के 11 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी गई है. वहीं रेस्टोरेंट वालों को 12 बजे तक खुला रखने की अनुमति दी गई है. इस निर्णय से लोग काफी खुश है क्योंकि त्योहारों के चलते उन्हें फायदा होने का अनुमान है.


इसे भी पढ़ेंः
Bangladesh Violence: पंडालों पर हुए हमले को लेकर बांग्लादेश के गृह मंत्री का बड़ा बयान, जानें क्या कहा


राजस्थान में डेंगू के केस में बढ़ोतरी, अब तक 10 की मौत, मेडिकल स्टाफ की छुट्टियों पर लगी रोक