नई दिल्ली: पुलवामा में आतंकी हमले के तीन दिन पहले आतंकवादियों से मुठभेड़ में घायल पैरा कमांडो संदीप कुमार आठ दिन बाद जिंदगी की जंग हारकर शहीद हो गए हैं. संदीप का श्रीनगर में सेना अस्पताल में इलाज चल रहा था लेकिन कल वो शहीद हो गए. संदीप का परिवार आखिरी वक्त में उन्हीं के साथ अस्पताल में मौजूद रहा. पैरा कमांडो संदीप की शहादत की खबर मिलते हैं हरियाणा के फरीदाबाद में उनके गांव अटाली में गम की लहर दौड़ गई है.


संदीप कुमार 2005 में सेना में भर्ती हुए थे, उनका चयन पैरा स्पेशल कमांडो फोर्स में किया गया था. संदीप अपनी बटालियन के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माने जाते थे. संदीप अपने पीछे मां, पिता, पत्नी गीता, 6 साल की बेटी लावन्या और दो-दो साल के जुड़वां बेटे रशित और रतित को छोड़ गए हैं. संदीप का पार्थिव शरीर आज उनके गांव लाया जाएगा जहां राजकीय सम्मान के साथ उन्हें आखिरी विदाई दी जाएगी.


खुलासा- सात आत्मघाती आतंकियों को ISI के कर्नल ने दी ट्रेनिंग
14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले को लेकर खुफिया एजेंसियों की जांच में रोज नए खुलासे हो रहें. ऐसा ही एक और ने अहम खुलासा हुआ है. पता चला है किघाटी मे अभी जैश ए मोहम्मद के सात आत्मघाती आतंकी मौजूद हैं.


आत्मघाती आतंकियों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के कोड नेम कर्नल तारिक ने ट्रेनिंग दी है, मसूद अजहर ने ISI के साथ मिलकर जैश को घातक पलटन का नाम दिया है. पुलवामा हमले के छह दिन बाद सेना ने दावा किया है कि कश्मीर में जैश ए मोहम्मद के टॉप कमांडर्स को मार गिराया गया है. सेना ने ये भी खुलासा किया कि पुलवामा हमले के पीछे पाकिस्तान आर्मी का हाथ है


भारत का इमरान खान को करारा जवाब
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान के दोगले चेहरे को भारत ने बेनकाब किया है. इमरान ने पाकिस्तान के हाथ के सबूत मांगे तो विदेश मंत्रालय ने इमरान को आतंकी संगठन जैश का बयान याद दिलाया. कैबिनेट बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी इमरान को सख्त चेतावनी दी. जेटली ने कहा कि पाकिस्तान ने तो अब तक पुलवामा अटैक की निंदा तक नहीं की.