मुंबई: देश की आर्थिका राजधानी कही जाने वाली मुंबई की खचाखच भरी लोकल ट्रेन के पुरुषों के डिब्बे में गुरुवार की सुबह एक सांप के दिखने से यात्रियों में खलबली मच गई. सांप सिर के ऊपर लगे हैंडल बार पर लिपटा हुआ था, जिसका इस्तेमाल आम तौर पर यात्री महानगरों की ट्रेनों में पकड़ने के लिए करते हैं.


सांप को सुबह 8.33 बजे टिटवाला-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लोकल ट्रेन में ठाणे स्टेशन पर पहुंचने के दौरान देखा गया. भीड़ भरे डिब्बे में सांप दिखने के बाद लोगों में खलबली मच गई. बहुत से लोगों ने रेलवे व पुलिस को तत्काल सूचित व सर्तक करने की बात कही.


पढ़ें: एंटीगुआ की एजेंसियों का दावा- हमारे देश में है मेहुल चौकसी, CBI जल्द शुरू करेगी प्रत्यर्पण की प्रक्रिया

ठाणे स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया और डिब्बे को खाली कराया गया. रेल अधिकारी व पुलिस सांप को पकड़ने में कामयाब रहे और उसे सुरक्षित दूर ले जाया गया. इस घटना की वजह से सुबह के समय कई ट्रेनों में देरी हुई और सांप की तस्वीरें व वीडियो वायरल हो रहे हैं.


पढ़ें: मराठा आंदोलन: 21 साल के छात्र ने की खदुकुशी, लिखा- BSC होने के बाद भी नौकरी नहीं मिली, मैं मराठा हूं


सेंट्रल रेल के मुख्य प्रवक्ता सुनील उदासी ने संदेह जताया कि यह किसी के द्वारा शरारत का मामला हो सकता है. रेलवे सुरक्षा बल अपराधियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. उदासी ने आईएएनएस से कहा, "यह रेक पहले ही दो यात्राएं पूरी कर चुका है और बिना किसी अवांछित घटना के यह तीसरी यात्रा थी. हम सभी वीडियो व तस्वीरों को देख रहे हैं, जिससे यह पता चल सके कि सांप अचानक से इतनी ऊंचाई पर कैसे पहुंचा."


पढ़ें: इमरान खान के खिलाफ विपक्ष उतारेगा पीएम उम्मीदवार, सात दलों ने मिलाया हाथ