नई दिल्लीः प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की वेबसाइट पर शिकायत करने वाला गुजरात का एक व्यक्ति तब हैरान रह गया जब ‘‘पीएमओ इंश्योरेंस सेल’’ में काम करने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने उसके बैंक खाते से धनराशि उड़ा ली. सीबीआई ने पीएमओ से इस संबंध में शिकायत प्राप्त होने के लगभग 10 महीने बाद एक मामला दर्ज किया. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सीबीआई को पांच सितम्बर 2018 की डेट वाले एक पत्र के जरिये इस बारे में सूचित किया गया है. उस पत्र में जामनगर निवासी उमेशचंद्र टैंक के साथ घटी घटना की जानकारी दी गई.


उमेशचंद्र ने पिछले साल 15 जून को प्रधानमंत्री कार्यालय की शिकायत पोर्टल पर न्यू इंडिया एश्योरेंस के खिलाफ एक शिकायत दी थी. उन्होंने आरोप लगाया कि शिकायत देने के बाद उन्हें एक व्यक्ति से फोन कॉल आने लगी जिसने अपना नाम मैथ्यू बताया और कहा कि वह ‘‘पीएमओ इंश्यूरेंस सेल’’ में काम करता है.


शिकायत में कहा गया कि व्यक्ति ने उमेशचंद्र को कथित रूप से बताया कि उनकी समस्या सुलझाने के लिए उनका बैंक खाता शिकायत से जोड़ने की जरुरत है और इसके लिए उसने उन्हें वनटाइम पासवर्ड जारी कराने के लिए बताया.


इसमें कहा गया कि उसने ओटीपी की मदद से बैंक आफ बड़ौदा में शिकायतकर्ता के खाते से तीन दिन की अवधि में 999 रुपये और 18000 रुपये ट्रांसफर कर लिये. उमेशचंद्र को जब यह महसूस हुआ कि उससे ठगी की गई तो उसने पीएमओ से सम्पर्क किया और पोर्टल पर अपनी शिकायत की.


पीएमओ ने मामले को सीबीआई को भेज दिया और कहा, ‘‘प्रथमदृष्टया यह मामला किसी व्यक्ति की ओर से अपनी गलत पहचान बताने का है जिसमें वित्तीय धोखाधड़ी के लिए पीएमओ के नाम का दुरुपयोग किया गया.’’


उमेशचंद्र ने बताया, ‘‘मुझे दिल्ली में सीबीआई अधिकारियों से फोन और ईमेल आया है.’’


ठीक 14 महीने में गिर गई कुमारस्वामी की सरकार, येदियुरप्पा का CM बनना तय, 10 प्वाइंट्स में पढ़ें पूरा सियासी घटनाक्रम


99 के फेर में फंसे कुमारस्वामी, गिर गई सरकार, अब बीजेपी के येदियुरप्पा की एंट्री !