रामबन: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि असली ‘जिहाद’ किसी भी नेता, पार्टी या धर्म के खिलाफ लड़ने के बजाय गरीबी और बेरोजगारी से लड़ना है. उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए विधानसभा चुनावों से पहले जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किए जाने की मांग दोहरायी. उन्होंने कहा कि लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में नौकरशाही का लोकप्रिय शासन से कोई मुकाबला नहीं है.


असली ‘जिहाद’ गरीबी और बेरोजगारी को खत्म करना है- आजाद


आजाद ने कहा, ‘‘जिहाद किसी अन्य धर्म के खिलाफ लड़ना नहीं है. असली ‘जिहाद’ गरीबी और बेरोजगारी को खत्म करना है जो हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है.’’ उन्होंने कहा कि वह किसी भी नेता या पार्टी को अपना दुश्मन नहीं मानते हैं.


महंगाई से आम आदमी की परेशानियां बढ़ीं- आजाद


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ईंधन और सब्जियों और दालों समेत अन्य दैनिक सामान की कीमतें बढ़ गयी है. घरेलू गैस कांग्रेस शासन में लोगों के लिए 400 रुपये में उपलब्ध थी, लेकिन अब कीमत तकरीबन तीन गुना बढ़ गयी है जिससे आम आदमी की परेशानियां बढ़ गयी है.’’


आजाद ने दावा किया कि मौजूदा सरकार सभी के साथ समान व्यवहार नहीं कर रही है और दशकों से रह रहे लोगों को उनकी जमीन से हटाने जैसे ‘जनविरोधी’ कदम उठा रही है.


यह भी पढ़ें-


Nagaland News: नागालैंड के मोन में फायरिंग के बाद 11 लोगों की मौत, ग्रामीणों ने की आगजनी, सीएम ने दिए हाई लेवल जांच के आदेश


Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 8 हजार 895 नए केस दर्ज, 2796 की मौत