नई दिल्ली: बिहार में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर कांग्रेस खेमे में सियासी घमासान मचा हुआ है. आज सोनिया गांधी की सलाहकार समिति की बैठक बुलाई गई थी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस बैठक में बिहार चुनाव में हार पर मंथन पर रिपोर्ट तैयार की गई है. रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपी जाएगी. अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल, एके एंटनी, अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक, रणदीप सुरजेवाला सलाहकार समिति के सदस्य हैं.


गौरतलब है कि बिहार में कांग्रेस पार्टी के पिछली बार 27 सीटों से 19 सीटों पर सिमट जाने के बाद कांग्रेस में हीं आपसी खींचतान शुरू हो गई है. जहां एक ओर खुद पार्टी महासचिव तारिक़ अनवर ने ट्वीट करके कहा कि कांग्रेस के खराब प्रदर्शन कि वजह से महागठबंधन कि हार हुई.


वहीं दूसरी ओर बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मंत्री शकीलउज़ज़मा अंसारी ने प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल समेत अविनाश पांडे पर दूसरे दलों के साथ मिलकर कमजोर उम्मीदवार उतारने का आरोप तक लगा दिया था. शकीलउज़ज़मा अंसारी ने ये आरोप भी लगाया कि दिल्ली से बिहार गए नेताओं ने बिहार के सभी नेताओं की अनदेखी की.


हलाकि अहम बात ये कि आज की बैठक में बिहार चुनाव के नतीजों पर सवाल खड़े करते हुए एक बार फिर पार्टी कि कार्यशैली पर सवाल खड़े करने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल के बागी तेवरों पर कोई चर्चा नहीं हुई. आज की बैठक में संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला, अंबिका सोनी, ए के एंटनी जैसे वरिष्ठ नेता विडियो कांफ्रेस के ज़रिए शामिल हुए. इस बैठक में सोनिया गांधी शामिल नहीं थीं .