नई दिल्लीः कांग्रेस ने गुजरात में अपने कुछ विधायकों के इस्तीफा देने को लेकर शुक्रवार को भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि खरीद-फरोख्त का वायरस सत्तारूढ़ दल के डीएनए में है. पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने यह कटाक्ष भी किया कि देश आत्मनिर्भर नहीं बना, लेकिन भाजपा आत्मनिर्भर बन चुकी है.


उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी पर गुजरात में विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए संवाददाताओं से कहा 'यह (खरीद-फरोख्त) एक वायरस है, जो भाजपा के डीएनए में है. वह इस वायरस को फैला रही है.' सिब्बल ने कहा कि जनता पहचान रही है कि हमें तो सड़कों पर चला रहे हैं और खुद विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रहे हैं.


गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस विधायक बृजेश मेरजा ने शुक्रवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. एक सप्ताह में कांग्रेस के तीसरे विधायक ने इस्तीफा दिया है. इससे पहले पार्टी के दो विधायकों अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने बुधवार शाम को इस्तीफा दे दिया था.


हाल ही में मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 20 से ज्यादा विधायकों के एक साथ इस्तीफा दे देने से राज्य में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी. जिसके बाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने में कामयाब रहे थे. उस वक्त भी कांग्रेस के विधायकों के खरीद-फरोख्त की बात सामने आई थी.



यह भी पढ़ेंः


दिल्ली में 8 जून से नॉन कंटेन्मेंट जोन के मॉल खुल सकते हैं, वेगस मॉल ने की पूरी तैयारी



वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंड़िया ने तीसरे चरण की बुकिंग शुरू की