Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या को लेकर पूरा देश सन्न है. फिलहाल सीबीआई इस मामले की जांच कर रही हौ तो वहीं तृणमूल कांग्रेस के सांसद सीबीआई की साख पर ही सवाल उठा रहे हैं. इस बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शनिवार (31 अगस्त 2024) को पीड़ित परिवार से मुलाकात कर टीएमसी पर जमकर निशाना साधा.


खुद की जिम्मेदारी से बचना चाह रहीं ममता


कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि टीएमसी बंगाल के लोगों का ध्यान भटकाने के लिए कह रही है कि सीबीआई कुछ नहीं कर रही है. उन्होंने कहा, "सीएम ममता बनर्जी सीबीआई को निशाना बनाकर खुद अपनी जिम्मेदारी से बचना चाहती हैं. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि पश्चिम बंगाल सरकार और पुलिस की भी जिम्मेदारी है कि वे सीबीआई का सहयोग करें या उसकी कमियों को तथ्यों के साथ बताएं."


अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "जब सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ली, तो सीएम ममता बनर्जी अपनी जिम्मेदारियों से भाग गईं. इस मामले की जांच को गुमराह करने की कोशिश की गई ताकि कोई भी राज्य सरकार को दोष न दे... जिसके कारण अब तक हमें नहीं पता कि इस मामले में असली अपराधी कौन है."






टीएमसी सांसद ने CBI पर उठाए सवाल


सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने आरोप लगाया था कि सीबीआई अभी तक एक भी नई गिरफ्तारी नहीं कर सकी और मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी भी कोलकाता पुलिस की. उन्होंने सवाल किया था कि आखिर जांच एजेंसी कर क्या रही है? वहीं टीएमसी सांसद सायोनी घोष ने भी सीबीआई पर जांच में देरी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा था कि सीबीआई इतने दिनों की जांच में कुछ भी नया उजागर करने में विपल रही. 


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार (30 अगस्त 2024) को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर रेप और हत्या जैसे जघन्य अपराधों के लिए कड़े केंद्रीय कानून और कठोर सजा का प्रावधान किए जाने का अनुरोध दोहराया. 


ये भी पढ़ें : पीएम मोदी और सीजेआई चंद्रचूड़ की मौजूदगी में कपिल सिब्बल ने जमानत को लेकर कह दी बड़ी बात!