Congress Allegation: कांग्रेस ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ बातचीत करने वालों से आईबी पूछताछ कर रही है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया है कि जांच एजेंसी आईबी यात्रा में शामिल हुए लोगों से राहुल गांधी को सौंपे गए ज्ञापन की प्रति मांग रही है. इसके अलावा कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को निशाने पर लिया है.


जयराम ने कहा है कि यात्रा में कुछ भी गोपनीय नहीं है. साथ ही मोदी और शाह पर बिना नाम लिए तंज कसा कि ‘दो लोग’ परेशान हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि IB ऐसे कई लोगों से पूछताछ कर रही है, जिन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ बातचीत की थी. जासूस हर तरह के सवाल पूछ रहे हैं और उन्हें सौंपे गए ज्ञापन की कॉपी भी चाहते हैं. यात्रा के बारे में कुछ भी गोपनीय नहीं है लेकिन स्पष्ट रूप से मोदी और शाह (G2) घबराए हुए हैं!


‘भारत जोड़ो यात्रा में संदिग्ध भी घूम रहे’


इसके अलावा, कांग्रेस नेता वैभव वालिया ने 23 दिसंबर को गुरुग्राम से सटे सोहना में पुलिस के शिकायत दी कि भारत जोड़ो यात्रा के कैंप में कुछ लोग संदिग्ध रूप से घूमते और कंटेनरों की जांच करते पाए गए थे. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि 23 दिसंबर की सुबह कुछ अनाधिकृत लोग हमारे एक कंटेनर में घुसे और उसमें से निकलते हुए पकड़े गए. मैंने भारत यात्रियों की ओर से सोहना सिटी थाने में शिकायत दर्ज कराई. प्रति संलग्न है. अनौपचारिक रूप से मुझे पता चला है कि वे राज्य के खुफिया अधिकारी थे.










ब्रेक के बाद अगले साल शुरू होगी भारत जोड़ो यात्रा


तमिलनाडु से राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा नए साल में 3 जनवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली है. जिसे लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही है. यूपी में इस यात्रा को बड़ा स्तर पर दिखाने के लिए कांग्रेस ने खास रणनीति तैयार की है. यूपी में कांग्रेस अपनी भारत जोड़ो यात्रा में अखिलेश यादव, मायावती, जयंत चौधरी को भी आमंत्रित करेगी. यही नहीं कांग्रेस के बड़े नेता सलमान खुर्शीद ने ओम प्रकाश राजभर को न्योता भी भेज दिया है.


ये भी पढ़ें: ‘चीन आर्थिक रूप से मजबूत, भारत में लड़ाई और नफरत का माहौल’, राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला