Congress Allegation: कर्नाटक (Karnataka) और गुजरात (Gujarat) में जल्द ही विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने वाले हैं, जिसको लेकर कांग्रेस (Congress) भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमलावर है. वह लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही है और बांटने, नफरत फैलाने का आरोप लगा रही है. कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कर्नाटक की बसवराज बोम्मई सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में घूस घोटाला सामने आया है, जिसके दोषी बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) हैं. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि पत्रकारों (journalist) को एक लाख रुपये रिश्वत दी गई. साथ ही उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि पत्रकारों ने लिखकर कहा कि क्या आप खरीदना चाहते हैं?


कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने आगे कहा कि कर्नाटक की बीजेपी सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार है. कर्नाटक के कांट्रेक्टर एसोसिएशन ने पीएम को चिट्ठी लिखकर शिकायत किया कि 13 हजार स्कूल ने कहा ग्रांट के पैसे में कमीशन देना पड़ता है. धर्म के काम पर मठ के पैसे में कमीशन ली जाती है. उन्होंने इस दौरान बसवराज बोम्मई सरकार पर और हमलावर होते हुए कहा, "पीडब्ल्यूडी इंजीनियर भर्ती, असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती और मिड डे मील में रिश्वतखोरी पकड़ी गई." सीएम बसवराज बोम्मई पर तंज करते हुए सुरजेवाला ने कहा, "साहब आप पकड़े गए हैं. आपको एक दिन भी सत्ता में नहीं रहना चाहिए, उन पर (बसवराज बोम्मई) भ्रष्टचार के मामले दर्ज कर और उन्हें जेल भेजा जाए." 


कांग्रेस ने यूनीफॉर्म सिविल कोड पर बीजेपी को घेरा


कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने इस दौरान यूनीफॉर्म सिविल कोड पर बीजेपी को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि गुजरात में चुनाव हो रहा है, जब चुनाव होता है बीजेपी का एक मुद्दा है. हिंदू-मुस्लिम करो, कुछ जात-पात करो, कुछ लड़वाओ. ये सब इसी साजिश का हिस्सा है. देश के लोग इसको पहचान गए हैं. कांग्रेस नेता कहा, "राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है. इस समय तेलंगाना में है और जिस तरह का उत्साह है उसकी चर्चा पूरी देश में हो रही है, तो एक तरफ एजेंडा है भ्रष्टाचार, महंगाई, भुखमरी अब लोगों को चुनना है." 


"चुनाव आएगा बीजेपी हिंदू-मुस्लिम करेगी"


कांग्रेस (Congress) नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने आरोप लगाया कि चुनाव आएगा बीजेपी (BJP) हिंदू-मुस्लिम करेगी. कोई विवाद करेगी. कर्नाटक (Karnataka) में लिंगायत और वोकलिगा को लड़वाएंगे, कुर्बा और बेकिओ को लड़वाएंगे. गुजरात जाएंगे तो पाटीदार और गैर पाटीदार को लड़वाएंगे, राजस्थान जाएंगे तो राजपूत और गैर राजपूत करेंगे, पंजाब में सिख-हिंदू को लड़वाएंगे. ये उनके एजेंडा का हिस्सा जो अब धीरे-धीरे एक्सपोज हो रहा है.


ये भी पढ़ें-


गुजरात में अरविंद केजरीवाल का बड़ा हमला, कहा- बीजेपी ने पूछा ही नहीं कौन होगा सीएम, AAP को जनता दे सुझाव


Gujarat Elections: गुजरात चुनाव से पहले BJP का बड़ा दांव, यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की तैयारी में सरकार