नई दिल्ली: दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन को लेकर आज औपचारिक एलान हो सकता है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल रात ही राजस्थान से लौटे हैं और आज वो इस पर फाइनल मुहर लगा सकते हैं. इससे पहले कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको और प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने परसों राहुल गांधी के साथ बैठक की थी. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में कांग्रेस आम आदमी पार्टी को 4 सीट देने को तैयार है.


कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने मंगलवार को कहा, ''राहुल जी राजस्थान में हैं और वह देर रात लौटेंगे. इसलिए वह हमें कल बता सकते हैं कि क्या करना है. गठबंधन पर फैसला कल हो सकता है.'' उधर, गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा, ''जब कुछ होगा तो आप लोगों को सूचित कर दिया जाएगा.''


सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित और तीनों कार्यकारी अध्यक्षों हारुन यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव और कुछ अन्य नेताओं ने गठबंधन नहीं करने के रुख को दोहराया. वहीं पूर्व अध्यक्ष अजय माकन, सुभाष चोपड़ा, ताजदार बाबर और अरविंदर सिंह लवली ने गठबंधन की पैरवी की. बता दें कि दिल्ली की सभी सातों सीटों पर एक चरण में मतदान होगा. दिल्ली में छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा.