कोलकाता: गुरुवार को कांग्रेस और सीपीएम ने अचानक विश्वास मत की मांग कर पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगरमी बढ़ा दी है. तृणमूल कांग्रेस से पाला बदलकर बीजेपी में जानेवाले विधायकों पर दोनों पार्टियों ने सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि इससे पश्चिम बंगाल की सियासत में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है. कांग्रेस के अब्दुल मन्नान और सीपीएम के वरिष्ठ नेता सूजन चक्रवर्ती ने अपुष्ट खबरों के हवाले से कई टीएमसी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने का संकेत दिया. उनका कहना है कि टीएमसी से विधायकों के बीजेपी में जाने के बावजूद विधायक पद बरकरार है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुल मन्नान ने कहा, "ऐसे में ये देखना जरूरी है कि टीएमसी के पास सरकार चलाने के लिए जरूरी नंबर है या नहीं और यही कारण है कि कांग्रेस और सीपीएम ने बंगाल विधानसभा में विश्वास मत की मांग उठाई है."


सीपीएम और कांग्रेस ने की विधानसभा में विश्वास मत की मांग


दोनों पार्टियों ने गुरुवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बंगाल विधानसभा में विश्वास मत के बारे में जानकारी दी गई. हालांकि, उनका ये भी कहना है कि औपचारिक रूप से इस मुद्दे पर अभी चिट्ठी नहीं लिखी गई है. सीपीएम और कांग्रेस के एक साथ टीएमसी के खिलाफ अचानक आ जाने पर बीजेपी ने चुटकी ली है. बीजेपी ने पूछा है कि विधानसभा चुनाव से ठीक 5 महीने पहले क्यों एकसाथ विश्वास मत की मांग कांग्रेस और सीपीएम ने उठायी है?


दोनों का अचानक साथ आना TMC का गॉट अप गेम- BJP


बंगाल में बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता शमीक भट्टाचार्य ने कहा, "ये सीपीएम-कांग्रेस के साथ टीएमसी का एक गॉट आप गेम है क्योंकि विश्वास मत की मांग कर दोनों पार्टियां असल में टीएमसी को मौका दे रही हैं जिससे ये दिखा सकें कि उनके पास नंबर ठीकठाक हैं. विधानसभा चुनाव से पहले इस तरह तृणमूल को एक मौका मिल जाएगा ये दिखाने के लिए कि पार्टी बिल्कुल भी बैकफुट पर नहीं है." आपको बता दें कि बंगाल की राजनीति में पिछले कुछ दिनों से टीएमसी बनाम बीजेपी की लड़ाई देखने को मिल रही थी, लेकिन अब बीजेपी की तरफ से लगातार ये कहा जा रहा है कि सीपीएम और कांग्रेस भी टीएमसी के साथ मिलकर बीजेपी के खिलाफ इकट्ठा होने की कोशिश कर रही हैं.


बंगाल: तृणमूल कांग्रेस का आज 23वां स्थापना दिवस, ममता बनर्जी ने कार्यकर्ताओं का किया धन्यवाद


New Year 2021: पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस तरह देशवासियों को नए साल पर दी शुभकामनाएं