नई दिल्ली: चुनाव आयोग आज पांच राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है. इसके लिए आयोग ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है. हालांकि इसकी टाइमिंग को लेकर विवाद शुरू हो गया है. पहले प्रेस कांफ्रेंस दोपहर साढ़े 12 बजे होनी थी लेकिन बाद में इसका समय बदल दिया गया और तीन बजे कर दिया गया. समय बदलने को लेकर कांग्रेस ने आयोगी की स्वतंत्रता पर सवाल उठाए हैं.


कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ''तीन तथ्य, निष्कर्ष स्वयं निकालिए. 1. चुनाव आयोग ने 5 राज्यों के चुनाव कार्यक्रम का एलान करने के लिए 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. 2. पीएम मोदी राजस्थान के अजमेर में दोपहर 1 बजे रैली करने वाले हैं. 3. चुनाव आयोग ने अचानक प्रेस कांफ्रेंस का समय बदलकर 3 बजे कर दिया. चुनाव आयोग स्वतंत्र है?'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान दौरे पर हैं. अजमेर में मोदी रैली को संबोधित करेंगे.





कांग्रेस के आरोपों पर चुनाव आयोग ने कहा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए इंतजाम करने के लिए और जानकारी देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए ज्यादा वक्त ना होने की बात को देखते हुए वक्त में बदलाव किया गया है.


ऐसा पहली बार नहीं है जब चुनाव की तारीखों को लेकर विवाद हुआ हो. इससे पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के समय भी कांग्रेस ने पूछा था कि चुनाव आयोग की आधिकारिक घोषणा से पहले बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को तारीख के बारे में जानकारी कैसे मिली? अमित मालवीय ने चुनाव की तारीख के बारे में घोषणा से पहले ट्वीट किया था. जो बाद में चुनाव आयोग की आधिकारिक घोषणा से मिल गया था. तब आयोग ने इसे एक संयोग बताया था.


MP: बीजेपी सांसद ने टोल प्लाजा पर खूब किया हंगामा लेकिन फिर भी देना पड़ा टैक्स