Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: मणिपुर से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के आगरा पहुंच चुकी है. रविवार (25 फरवरी) को इस यात्रा में समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव शामिल हुए. साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं. इस दौरान इन नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर हमला किया.


एक तरफ राहुल गांधी ने कहा, “मुझे भीड़ में से एक लड़का आया और कहता है की में जानता हूं कि आप क्या कर रहे हैं? मैंने पूछा कि मैं क्या कर रहा हूं तो उसने कहा कि आप नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं.” उन्होंने आगे कहा, “आज देश में नफरत का बाजार खुला हुआ है. देश में भाई को भाई से लड़ाया जा रहा है.”


बीजेपी पर लगाया गरीबों के साथ अन्याय करने का आरोप


कांग्रेस सांसद ने बीजेपी पर गरीबों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए कहा, “अगर आप गरीब हैं तो आपके साथ 24 घंटे इस देश में अन्याय होगा. नफरत का कारण अन्याय है, इसलिए हमने अपने यात्रा में न्याय शब्द को जोड़ दिया है.”


अखिलेश यादव का न्याय यात्रा में किया स्वागत


अखिलेश यादव के न्याय यात्रा में शामिल होने पर वायनाड से सांसद ने कहा, “भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में अखिलेश यादव जी का स्वागत है. आज बहुत ख़ुशी का दिन है. हम सब मिलकर देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. बीजेपी की नफरत को हम मोहब्बत से हराएंगे.”




राहुल ने अखिलेश के कंधे पर हाथ रख ली सेल्फी


किसान आंदोलन पर क्या बोले राहुल गांधी?


एमएसपी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए उन्होंने राहुल गांधी ने कहा, “किसान अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं उनकी मांग है कि उनको लीगल MSP मिले लेकिन बीजेपी नहीं चाहती कि उनको एमएसपी मिले अगर देश में हमारी सरकार आती है तो हम किसानों की MSP देंगे.”


आगरा में मुहब्बत से नफरत खत्म करने का संदेश देते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर कहा कि देश की 88 फीसदी आबादी यानी पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक और आदिवासी समाज के लोगों की भागीदारी न सरकार में है न ही बड़ी कंपनियों में.






कांग्रेस की न्याय यात्रा में अखिलेश यादव का शक्ति प्रदर्शन


इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर बात बनने के बाद राहुल गांधी की यात्रा में अखिलेश यादव का शक्ति प्रदर्शन भी देखने को मिला. बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता कांग्रेस की न्याय यात्रा में पहुंचे. इस दौरान राहुल गांधी और अखिलेश यादव को सेल्फी लेते हुए भी देखा गया.






अखिलेश यादव ने कहा, “मैं जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं. आने वाले दिनों में सबसे बड़ी चुनौती लोकतंत्र और संविधान को बचाना है. डॉ. बीआर अंबेडकर के सपनों को पूरा करना है, जिसे बीजेपी ने बर्बाद कर दिया है. 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ. राहुल जी देश में मोहब्बत की बात करते हैं लेकिन यह शहर पूरा मोहब्बत का शहर है. हमारी लड़ाई संविधान बचाने की लड़ाई है. हमारी लड़ाई तभी सफल होगी जब उत्तर प्रदेश में भाजपा हारेगी 80 हराओ लोकतंत्र बचाओ.”


ये भी पढ़ें: UP News: 'ये आगरा है जनाब, जो दिलों को मिला देता है', कांग्रेस की यात्रा में शामिल होने पर बोले अखिलेश