भोपाल: मध्य प्रदेश में उपचुनावों का रंग जैसे-जैसे गहरा रहा है वैसे-वैसे नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गयी है. कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रोज एक-दूसरे को कुछ न कुछ चुनावी सभाओं में बोल रहे हैं, जो मुद्दा बन रहा है.


किसान कांग्रेस के नेता दिनेश गुर्जर ने दो दिन पहले एक रैली में सीएम शिवराज को कमलनाथ के सामने ‘भूखा-नंगा’ कह कर हंसी उड़ाई थी. उस पर पूरी बीजेपी आक्रामक हो गयी है.


शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल बीजेपी दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस ने उन्हें भूखा-नंगा कहकर गरीबों की हंसी उड़ाई. उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने मुझे भूखा नंगा कहकर मेरी नहीं गरीबों की हंसी उड़ाई है. इसलिए मुझे दर्द हुआ है और मेरी हंसी उड़ने का जवाब कांग्रेस को मिलेगा.”


बीजेपी ने कांग्रेस की इस टिप्पणी को अपने प्रचार का हिस्सा बना लिया है. बीजेपी चुनाव प्रबंध समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि उपचुनावों में पार्टी इसे मुद्दा बनाकर कांग्रेस को घेरेगी क्योंकि बीजेपी गरीबों की पार्टी है. गरीबों का अपमान पार्टी और उसके नेता सहन नहीं करेंगे.


वहीं कांग्रेस ने अपने नेता के इस बयान को एक सामान्य जुमला बताया है. इसके साथ ही उसने बीजेपी को गरीबों के नाम पर नौटंकी करने वाली पार्टी बताया. उधर बीजेपी ने इस बयान को सोशल मीडिया का अभियान बनाकर कहा, “अगर गरीब होना गुनाह है तो मैं भी शिवराज” चालू कर दिया. अब ये मुद्दा कुछ दिन कांग्रेस को परेशान करेगा.


MP: ऑटो चालक की बेरहमी से पिटाई करने वाले 4 में से 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने सड़क पर जुलूस निकलवाकर सिखाया सबक