Anurag Thakur Speech: संसद में मंगलवार का दिन काफी ज्यादा हंगामेदार रहा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की विपक्ष के नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव तीखी नोकझोक हुई थी. 


अनुराग ठाकुर के भाषण की तारीफ प्रधानमंत्री मोदी ने भी की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अनुराग ठाकुर के भाषण का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इसी बीच कांग्रेस ने पीएम मोदी के खिलाफ बड़ा एक्शन ले सकती है. 


कांग्रेस ले सकती है बड़ा एक्शन 


अनुराग ठाकुर के विवादित बयान को सोशल मीडिया पर शेयर करने को लेकर कांग्रेस पीएम मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस देगी. बता दें कि कांग्रेस कई नेताओं ने अनुराग ठाकुर से माफी की भी मांग की थी. 


गौरव गोगोई ने भी साधा बीजेपी पर निशाना


कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, "कल बजट चर्चा में भाजपा नेताओं द्वारा की गई असंवेदनशील और क्रूर टिप्पणियों के खिलाफ संसद के अंदर विरोध प्रदर्शन किया गया. हम जानते हैं कि जाति जनगणना एक बहुत ही भावनात्मक मुद्दा है और भारत में एससी-एसटी, ओबीसी के कई लोग जाति जनगणना चाहते हैं लेकिन कल भाजपा द्वारा उनकी मांग का मजाक उड़ाया गया. संसद के अंदर भाजपा द्वारा उनका अपमान किया गया. हम यहां उनके अधिकार के लिए लड़ रहे हैं, जाति जनगणना के लिए लड़ रहे हैं और इसीलिए हमने विरोध किया."


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया पलटवार


बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'अनुराग ठाकुर ने पूछ के क्या गुनाह कर दिया? सही तो पूछा. अगर कोई मुझसे जाति पूछे तो मुझे कोई दिक्कत नहीं. मैं पूछता हूं कि राहुल गांधी, आपकी जाति क्या है लेकिन वह अपनी जाति नहीं बताएंगे. इनका उद्देश्य सनातन को तोड़ना है. मां और बेटे(सोनिया गांधी और राहुल गांधी) मिलकर भारत के सनातन को खंडित करना चाहते हैं."