BJP Vs Congress: कर्नाटक (Karnataka) में अगले साल यानी 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में अब इसे लेकर सियासी पारा चढ़ने लगा है. कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी हो गया है. कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ( Basavaraj Bommai) पर मतदाताओं के डाटा की चोरी का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की है. 


कर्नाटक कांग्रेस का आरोप है कि सीएम बोम्मई ने एक निजी संस्था के सहारे आम लोगों की जानकारी इकट्ठी की है. वह लोकतंत्र को रौंदने की कोशिश कर रहे हैं. कर्नाटक में कांग्रेस ने पुलिस कमिश्नर के सामने सीएम बसवराज बोम्मई सहित बीबीएमपी आयुक्त और अन्य अधिकारियों के खिलाफ उनके आरोप के संबंध में शिकायत दर्ज की है. इसके साथ ही उन्होंने बोम्मई के इस्तीफे की भी मांग की है. 


मतदाताओं की जानकारी इकट्ठा करने का आरोप 


कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वह डोर-टू-डोर मतदाताओं जानकारी एकत्र करने के लिए एक निजी संस्था को नियुक्त करके एक भ्रष्ट चुनावी अभ्यास के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं. कांग्रेस महासचिव और पार्टी के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बेंगलुरु में एक संवाददाता सम्मेलन में यह सारे आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा बोम्मई के खिलाफ एफआईआर  होनी चाहिए और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. 


सुरजेवाला ने सीएम पर लगाए गंभीर आरोप 


इतना ही नहीं सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि डेटा सरकार के गरुड़ एप्लिकेशन में नहीं, बल्कि निजी फर्म के 'डिजिटल समीक्षा' एप्लिकेशन में फीड किया गया था. फर्म ने सैकड़ों बूथ स्तर के अधिकारियों (BLO) को भी नियुक्त किया है, जो तकनीकी रूप से सरकार की तरफ से नियुक्त व्यक्ति होने चाहिए. इन बीएलओ को पहचान पत्र भी दिए गए, जिससे लगे की वह सरकारी कर्मचारी हैं. 


ये भी पढ़ें: 


AAP नेता सत्येंद्र जैन को अदालत से बड़ा झटका, कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में खारिज की जमानत याचिका