मुंबई: मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की चिट्ठी के बाद अब कांग्रेस ने भी महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा मांग दिया है. कांग्रेस के सीनियर नेता राशिद अल्वी ने देशमुख का इस्तीफा मांगा है. उन्होंने कहा कि ये बहुत गंभीर आरोप है. राशिद अल्वी ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी की इज्जत का सवाल है.


बता दें कि महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी शामिल है. अनिल देशमुख एनसीपी कोटे से साल 2019 में मंत्री बने थे और उन्हें राज्य के गृहमंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी. शनिवार को महाराष्ट्र के सियासी गलियारे में एक चिट्ठी ने हड़कंप मचा दिया.


ये चिट्ठी मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखी. इस चिट्ठी में परमबीर सिंह ने राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली का टारगेट देने का आरोप लगाया. इस चिट्ठी के सामने आते ही सियासी बवाल हो गया. बीजेपी ने गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा मांग दिया.


परमबीर सिंह ने क्या-क्या आरोप लगाए




  • अनिल देशमुख ने सचिन वाजे को कई बार घर पर मिलने के लिए बुलाया.

  • अनिल देशमुख ने सचिन वाजे को फंड जुगाड़ करने के लिए कहा था.

  • देशमुख ने हर महीने वाजे को 100 करोड़ की वसूली का टारगेट दिया था.

  • हर बीयर बार, पब से 2-3 लाख रुपये वसूली करने को कहा था.

  • हुक्का पार्लर पर भी छापे मारने को कहा था.


अनिल देशमुख ने आरोपों को किया खारिज


अपने ऊपर लगे आरोपों को अनिल देशमुख ने खारिज किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "परमबीर ने खुद को बचाने के लिए और कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए झूठा आरोप लगाया. मुकेश अंबानी मामले के साथ-साथ मनसुख हिरेन हत्या मामले में सचिन वाजे की संलिप्तता स्पष्ट हो रही है और इसके तार परमबीर सिंह से जुड़े रहे हैं."


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना पॉजिटिव पाक पीएम इमरान खान के जल्द स्वस्थ होने की कामना की