नई दिल्ली: कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 20 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए. पार्टी ने पहले 19 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की फिर किसान कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले को सकोली विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया. कांग्रेस की चौथी सूची में सबसे प्रमुख नाम नागपुर के स्थानीय नेता आशीष देशमुख का है जिन्हें नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ टिकट दिया गया है.


पार्टी की चौथी सूची में दो सीटें नन्दूरबार और सिलोड से उम्मीदवार बदले गए हैं. इससे पहले पार्टी ने रविवार को 51 उम्मीदवारों की अपनी पहली, बीते मंगलवार को 52 उम्मीदवारों की दूसरी और बुधवार देर रात 20 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी. पार्टी अब तक कुल 141 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है.


कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ गठबंधन के तहत 125 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली थी लेकिन छोटे दलों के लिए छोड़ी गई सीटों पर बात नहीं बन पाने के बाद उसने 140 से अधिक सीटों पर लड़ने का निर्णय लिया. राज्य में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी.


यह भी पढ़ें-


बड़ा हादसा: बंगाल के मालदा से बिहार के कटिहार जा रही नाव महानंदा नदी में पलटी, अब तक 2 शव बरामद, 50 लोग थे सवार


प्लास्टर ऑफ पेरिस से मूर्तियां बनाने पर रोक लगी , गंगा में मूर्ति विसर्जन पर लगेगा 50000 रुपए का जुर्माना