Jairam Ramesh's Big Attack On BJP: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने रविवार को बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. जम्मू-कश्मीर में जयराम रमेश ने कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एमआईएमआईएम), आम आदमी पार्टी (आप) और डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (डीएपी) बीजेपी की ‘बी टीम’ है. उन्होंने आरोप लगाया कि इन पार्टियों का गठन देश में कांग्रेस का वोट काटने के लिए किया गया है.


जयराम रमेश के पूर्व सहयोगी और कांग्रेस नेता रहे गुलाम नबी आजाद ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाने के लिए दूसरे राज्यों से यहां कार्यकर्ताओं को ला रही है.


गुलाम नबी आजाद और बीजेपी पर खूब बोले


जयराम रमेश ने गुलाम नबी आजाद के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, ‘‘आजाद अपनी नई पार्टी को लेकर काफी परेशान हैं जिसका अब तक निर्वाचन आयोग में रजिस्ट्रेशन तक नहीं हुआ है. हमारे देश में भाजपा की तीन ‘बी’ टीम है जिनका गठन कांग्रेस के वोट काटने के लिए किया गया है. एक असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम है, दूसरी आप है और तीसरी गुलाम नबी आजाद की डीएपी है.’’


उन्होंने दावा किया कि आजाद की नई पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस में लौट आए हैं और आजाद अब केवल डोडा तक सीमित होकर रह गए हैं. उनकी पार्टी का अभी तक रजिस्ट्रेशन भी नहीं हो सका है. वह इस बात से भी काफी परेशान चल रहे हैं.


तीन दिन पहले जम्मू पहुंची भारत जोड़ो यात्रा


कांग्रेस के राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. पिछले 125 से अधिक दिनों में यह यात्रा देश के 10 राज्यों के 52 से अधिक जिलों से गुजरती हुई जम्मू कश्मीर के कठुआ पहुंची है. इस यात्रा को साढ़े तीन हजार से किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करनी है. यह यात्रा जम्मू कश्मीर के श्रीनगर पहुंचकर खत्म होगी.


ये भी पढ़ें


नीतीश कुमार की 'बेवफाई' का इंतकाम लेने की तैयारी में बीजेपी, 'खीर' वाले नेता के साथ पक रही खिचड़ी