कोरोना संक्रमण के चलते देश में रोजाना दो हजार से ज्यादा लोग दम तोड़ रहे हैं. हालात ऐसी डरावनी हो चुकी है राजधानी के श्मशान में चिताओं के दाह-संस्कार के लिए 20 घंटे का लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. देश के बाकी हिस्सों में भी हालात कुछ अलग नहीं है. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केन्द्र सरकार पर कोरोना महामारी से निपटने को लेकर लोगों को निराश करने का आरोप लगाया.


प्रियंका गांधी ने मंगलवार को कहा कि संकट के इस दौर में लोगों को एक दूसरे साथ खड़े रहना चाहिए तथा पूरा सहयोग करना चाहिए. उन्होंने फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट में कहा, ‘‘यह पोस्ट लिखते हुए मेरा दिल भर जा रहा है. मैं जानती हूं कि कई लोगों ने पिछले कुछ हफ्तों में अपने प्रियजन को खोया है तथा कई लोग जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं.’’ प्रियंका ने कहा कि पूरे देश में लोग ऑक्सीजन, चिकित्सा सेवा और जीवनरक्षक दवाओं की एक-एक खुराक के लिए संघर्ष कर रहे हैं.


 






उन्होंने दावा किया, ‘‘सरकार ने हमें निराश किया है. सरकार का विरोध करने वाले हममें से कई लोगों ने इसकी कल्पना नहीं थी कि नेतृत्व और शासन इस मुश्किल घड़ी में अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लेगा. हम अब भी यह उम्मीद कर रहे हैं कि वे जागेंगे और लोगों का जीवन बचाने के लिए कदम उठाएंगे.’’ प्रियंका ने लोगों का आह्वान किया कि इस मुश्किल घडी में लोग एक दूसरे का साथ दें, साथ खड़े रहें और पूरा सहयोग करें.


ये भी पढ़ें: दिल्ली के श्मशानों में कोरोना से मौत की तबाही का मंजर, दाह संस्कार के लिए करना पड़ रहा 20 घंटे लंबा इंतजार