चंडीगढ़ः हरियाणा में कांग्रेस ने बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन की सरकार की नई ट्यूबवेल कनेक्शन नीति को लेकर निशाना साधा है. राज्य में नहर क्षेत्र के आस पास के इलाकों वाले किसानों को नया ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने पर प्रतिबंध लगाए जाने पर कांग्रेस ने खट्टर सरकार की निंदा की है.


कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा सरकार की नई ट्यूबवेल कनेक्शन नीति की मंगलवार को निंदा की और आरोप लगाया कि इसका लक्ष्य राज्य के किसानों को नए कनेक्शन नहीं देना है. सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि एक मई को घोषित नीति के तहत ‘नहर कमान क्षेत्र’ में पड़ने वाली जमीन के किसानों को नए ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने पर ‘‘प्रतिबंध’’ लगाया गया है, जिससे उत्तरी और दक्षिणी हरियाणा के किसानों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा.


नई ट्यूबवेल कनेक्शन नीति को लेकर कांग्रेस ने साधा निशाना


उन्होंने 30 बीएचपी से अधिक क्षमता के ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने पर ‘‘पूर्ण प्रतिबंध’’ लगाए जाने की भी निंदा की और कहा कि इससे दक्षिणी हरियाणा के किसानों को नुकसान होगा, जहां जलस्तर पहले की बहुत गहरा है. सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार ने ‘‘किसान विरोधी नीतियां’’ पहली बार लागू नहीं की है. उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार को नई नीति वापस लेनी चाहिए.






खट्टर सरकार को बताया तुगलकी सरकार


कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने ट्यूबवेल कनेक्शन नीति को लेकर ट्वीट करते हुए हरियाणा की खट्टर सरकार को 'तुगलकी सरकार' तक कह डाला. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘‘तुगलकी’’ खट्टर सरकार का नया ‘फरमान’ किसान व खेत विरोधी है. नहरी कमांड एरिया का हवाला दे ट्यूबवेल कनेक्शन बंद करना ‘घोर ज़ुल्म’ है. बीजेपी-जेजेपी सरकार खेत व खलिहान को नष्ट करने में जुटी है.


इसे भी पढ़ेंः
Corona Vaccine New Rates: प्राइवेट अस्पताल के लिए कोवैक्सीन, कोविशील्ड और स्पूतनिक वी वैक्सीन की कीमत तय, जानें नई दर


 


 


क्या कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को है बड़ा खतरा? जानें AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने क्या कहा है