नई दिल्ली: नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे  कांग्रेस के उच्चपदस्थ सूत्रों के मुताबिक सिद्धू के इस्तीफे से कांग्रेस नेतृत्व नाराज है. सिद्धू को लेकर पार्टी कड़ा रुख अपना सकती है. इस्तीफे के बाद से पार्टी नेतृत्व ने सिद्धू से अब तक बात नहीं की है हालांकि अब तक इनका इस्तीफा भी मंजूर नहीं किया गया है. पार्टी सिद्धू को समय देना चाहती है लेकिन अगर वो नहीं माने तो सख्त कदम उठाया जा सकता है. आज की कैबिनेट बैठक में जो मंत्री नहीं आएंगे उनपर भी कार्रवाई हो सकती है


गुरू के खेल में उलझी कांग्रेस, चंडीगढ़ से दिल्ली तक मचा हड़कंप
पंजाब में कांग्रेस 'गुरु' के खेल में उलझ गई है. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में हड़कंप मचा है. चंडीगढ़ से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है. कल रात सिद्धू के घर बड़ी बैठक हुई है जिसमें चन्नी सरकार के कई मंत्री और विधायक शामिल हुए. सिद्धू के समर्थन में कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना समेत अब तक सरकार और संगठन से चार लोग इस्तीफा दे चुके हैं. 


चन्नी ने सुबह 10.30 बजे इमरजेंसी मीटिंग बुलाई 
नए नवेले सीएम बने चरणजीत सिंह चन्नी को समझ नहीं आ रहा कि बगावत की नई लहर को शांत कैसे किया जाएगा. चन्नी ने सुबह 10.30 बजे इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. उधर सिद्धू की वजह से कुर्सी गंवाने वाले कैप्टन को पलटवार का नया मौका मिल गया है. दिल्ली पहुंचे कैप्टन ने सिद्धू की मानसिक स्थिति पर सवाल उठा दिए हैं. अब देखना दिलचस्प चुनाव से पहले पंजाब में नेतृत्व परिवर्तन का जोखिम लेने वाले राहुर गांधी इस नई चुनौती से कैसे निपटते हैं.


पंजाब कांग्रेस में इस्तीफों का दौर शुरू
सिद्धू के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. कैबिनेट मंत्री और सिद्धू की करीबी रजिया सुल्ताना ने इस्तीफा दे दिया है. दो और मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं. पंजाब कांग्रेस के दो महासचिव गौतम सेठ और योगिंदर ढींगरा ने भी इस्तीफा दे दिया है.  इसके साथ ही गुलजार इंदर चहल ने पंजाब कोषाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. सिद्धू के घर बैठक में शामिल होने वालों में रजिया सुल्ताना भी शामिल थीं, उन्होंने सिद्धू को उसूलों वाला  आदमी बताया और कहा कि वो पंजाब के लिए लड़ रहे हैं.


यह भी पढ़ें-


पंजाब: सिद्धू के इस्तीफे के बाद कुछ और मंत्री छोड़ सकते हैं कुर्सी, सीएम चन्नी ने बुलाई इमरजेंसी बैठक


धर्मांतरण मामला: abp न्यूज के पास IAS इफ्तिखारुद्दीन की फुल वीडियो, लोगों को डरा और धमका रहे हैं