हैदराबाद: तेलंगाना में 2019 में होने वाले चुनावों को साधने के लिए सीयासी रणनीति तेज हो गई है. कांग्रेस पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को सूबे में होने वाले लोकसभा या विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए न्योता भेजा है.


कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा, ‘‘हम अजहरुद्दीन को आमंत्रित कर रहे है.’’ रेड्डी ने कहा कि पूर्व क्रिकेटर की तरफ से तेलंगाना में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए अपनी उत्सुकता जाहिर करने के बाद उन्होंने अजहरुद्दीन को आमंत्रित किया है. अजहरुद्दीन ने गुरुवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा था, ‘‘यदि हम फिर एक साथ मिलकर काम करें तो हमारी कांग्रेस सरकार तेलंगाना में आएगी.’’


अजहरुद्दीन की तरफ से आए इस बयान के बाद रेड्डी ने कहा, ‘‘मैं तेलंगाना में आपको आमंत्रित कर रहा हूं. आप सांसद या विधायक जो भी चुनाव लड़ना चाहते हैं, लड़ सकते हैं.’’ उन्होंने कहा कि राज्य कांग्रेस तेलंगाना में अजहरुद्दीन को चुनाव में खड़ा करना चाहेगी और पार्टी यह भी चाहती है कि वह चुनाव का प्रचार भी करें.


हैदराबाद के रहने वाले अजहरुद्दीन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से कांग्रेस सांसद रह चुके हैं. उन्होंने साल 2014 में राजस्थान से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन वह हार गये थे.