Congress Bharat Jodo Yatra in UP: कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर उन्हें राज्य में राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि उन्होंने ईरानी के सचिव नरेश शर्मा को बुधवार को गौरीगंज स्थित उनके कैंप कार्यालय में निमंत्रण सौंपा है. 


विधान परिषद के पूर्व सदस्य ने कहा कि उन्हें कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए सभी को आमंत्रित करने का निर्देश दिया था. सिंह ने कहा, "मैंने सोचा कि अमेठी की सांसद स्मृति जुबिन ईरानी को किसी और से पहले निमंत्रण पत्र दिया जाना चाहिए."


बीजेपी नहीं होगी यात्रा में शामिल


निमंत्रण के बारे में पूछे जाने पर, बीजेपी के जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने कहा कि अमेठी के सांसद या पार्टी के किसी अन्य कार्यकर्ता के यात्रा में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है. दुर्गेश त्रिपाठी कहते है कि बीजेपी हमेशा अखंड भारत की रह पर काम करती है. भारत कभी टूटा नहीं है, तो इसे जोड़ने की बात कहां से आई उनको नहीं पता है. 


उत्तर प्रदेश में 3 जनवरी से भारत जोड़ो यात्रा


भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को गाजियाबाद होते हुए उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी. भारत जोड़ो यात्रा यूपी की सीमा के भीतर 5 दिन रहेगी जिसके लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी विशेष तैयारियां कर रही है. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने बताया कि पार्टी ने उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का रूट मैप जारी कर दिया है.इसके तहत यात्रा तीन जनवरी को गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र से उत्तर प्रदेश में दाखिल होगी और उस दिन यह यात्रा लोनी तिराहे तक जाएगी.


ईरानी ने अमेठी में राहुल गांधी को हराया था


स्मृति ईरानी ने 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी से हराया था. स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 55,120 वोटों से हराने में कामयाब रही थी. 2014 के लोकसभा चुनावों में अपनी हार के बाद, स्मृति ईरानी राहुल गांधी को गद्दी से उतारने के लिए अगले पांच वर्षों में अपनी लोकप्रियता बढ़ाने में कामयाब रही थी. 


ये भी पढ़ें: Heeraben Dies At 100: सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूर रहती थीं हीराबेन, केवल दो बार मंच पर बेटे के साथ दिखीं