Water Logging in New Parliament House: दिल्ली में बुधवार को हुई बारिश के बाद संसद की नई इमारत में भी जलभराव से कांग्रेस में काफी गुस्सा है. इसे लेकर कांग्रेस ने एक नोटिस भी दिया है. कांग्रेस ने संसद में पानी भरने पर सवाल उठाते हुए ये नोटिस दिया है. 


तमिलनाडु के विरुधुनगर सीट से कांग्रेस के सांसद मणिकम टैगोर बी. ने नोटिस जारी करते हुए लिखा है, "मैं इस सदन की कार्यवाही स्थगित करने के लिए एक प्रस्ताव लाने की अनुमति मांगने के अपने इरादे की सूचना देता हूं,  ताकि एक महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा की जा सके."


रिसाव के साथ ही कई जगह जमा हुआ पानी


लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित करते हुए लिखे इस लेटर में मणिकम टैगोर ने लिखा है कि मैं बुधवार को हुई भारी बारिश के बाद चिंताओं को बता रहा हूं. कल बारिश के बाद  संसद भवन के लॉबी में पानी का रिसाव हुआ और कई जगह पानी भर गया.  जिस रास्ते से भारत के राष्ट्रपति नए संसद भवन में प्रवेश करते थे, वहीं पर यह दिक्कत है. यह घटना इमारत में मौजूद दिक्कतों को उजागर करती है, जबकि इसे बने अभी एक साल ही हुए हैं.


नई इमारत का गहन निरीक्षण करने की मांग


मणिकम ने आगे लिखा है कि इस समस्या से निपटने के लिए, मैं सभी दलों के सांसदों को शामिल करते हुए एक विशेष समिति बनाने का प्रस्ताव करता हूं, जो इमारत का गहन निरीक्षण करेगी. समिति पानी लीकेज के कारणों पर भी ध्यान केंद्रित करेगी. इसके अलावा इमारत की डिजाइन और सामग्रियों का मूल्यांकन भी किया जाएगा. इसके बाद आवश्यक मरम्मत की सिफारिश की जाएगी.


सभी दलों से मांगा समर्थन


नोटिस के अंत में मणिकम ने लिखा है कि मैं सभी सदस्यों से आग्रह करता हूं कि वे हमारी संसद की सुरक्षा और अखंडता को बनाए रखने के लिए इस पहल का समर्थन करें. इस नोटिस लेटर की कॉपी, लोकसभा अध्यक्ष, मंत्रालय, संसदीय कार्य मंत्रालय को भई भेजी गई है.


ये भी पढ़ें


Delhi Rain: बंपर बारिश से दरिया बनी दिल्ली, केदारनाथ में बादल फटने की आशंका, यूपी-पंजाब समेत इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट