भोपाल: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा उप चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी ने 9 और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. पार्टी ने जौरा से पंकज उपाध्याय, सुमावाली से अजब कुशवाहा, ग्वालियर ईस्ट से सतीश सिकावर, पोहरी से हरिबल्लभ शुक्ला, मुंगावली से कन्हैया राम लोधी, सुरखी से पारुल साहू, मांधाता से उत्तम राज नारायण सिंह, बदनावर से अभिषेक सिंह टिंकू बाना और सुवासरा से राकेश पाटीदार को टिकट दिया है. इससे पहले पार्टी ने 15 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की थी.


चुनाव आयोग ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन बुलाया था, तो संभावना जताई जा रही थी कि बिहार के विधानसभा के चुनाव के साथ मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्यों के उप-चुनावों की तारीखों का भी ऐलान किया जाएगा, हालांकि ऐसा हुआ नहीं.



बिहार विधानसभा के चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए आयोग ने कहा है कि कोरोना को लेकर कई राज्यों की ओर से पत्र मिले हैं, इस पर विचार मंथन जारी है और उप-चुनावों की तारीखों का ऐलान 29 सितंबर को किया जाएगा. चुनाव आयोग द्वारा तारीखों का ऐलान न किए जाने से राज्य के राजनीतिक दलों को आचार संहिता की जद में आने से कुछ दिनों की और मोहलत मिल गई है.


मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों में से 28 सीटें अभी खाली हैं. दो सीटें विधायकों के निधन की वजह से खाली हुईं जबकि 25 सीटों पर कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस के 22 विधायकों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया था. इस वजह से प्रदेश की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी. फ्लोर टेस्ट से पहले ही कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा.


यूपी विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का किया एलान


Bihar Election: विधानसभा चुनाव से पहले JDU में बड़ा बदलाव, मंत्री अशोक चौधरी को सौंपी गई यह जिम्मेदारी