Jairam Ramesh: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और सुप्रिया श्रीनेत को लेकर गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी के एक्स हैंडल से किए गए एक पोस्ट को लेकर पूरे देश में राजनीति गरमाई हुई है. कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक्स पर नोएडा के डीएम के पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा कि उन्होंने राहुल गांधी के लिए अपमानजनक टिप्पणी की है. जैसे ही विवाद बढ़ा तो डीएम मनीष वर्मा ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उनकी आईडी का दुरुपयोग किया गया है. अब कांग्रेस इस मामले में कार्रवाई की मांग कर रही है.


'नोएडा डीएम पर हो तत्काल कार्रवाई'


कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के डीएम के एक्स हैंडल से लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष पर बिल्कुल अनुचित और अस्वीकार्य टिप्पणी पोस्ट की गई है. यह कोई नया घटनाक्रम नहीं है. पिछले दस वर्षों में भारत की नौकरशाही और अन्य गैर-राजनीतिक अधिकारियों का राजनीतिकरण बढ़ता गया है. सिविल सेवा जिसे सरदार पटेल ने कभी भारत का स्टील फ्रेम कहा था, अब उसे दबाने और निकम्मा बनाने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है. इस तरह के मामले उसी प्रयास के ताजा उदाहरण हैं. इस अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए, जिसने बेशर्मी से सभी नियमों और मानदंडों का उल्लंघन किया है."


किस पोस्ट को लेकर बढ़ा विवाद


कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने शुक्रवार (13 सितंबर 2024) को पोस्ट कर लिखा था, "इतिहास बदला नहीं जाता है, इतिहास रचा जाता है. नरेंद्र मोदी को इतिहास कैसे याद रखेगा यह वो जानते हैं और इसलिए परेशान हैं." उनके इसी पोस्ट पर डीएम गौतम बुद्धनगर का ने रिप्लाई दिया था कि अरे तुम अपनी और अपने पप्पू के बारे में सोचो.






कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने इस पर कहा, "यह डीएम नोएडा हैं, पूरे जिले की जिम्मेदारी है. देश के नेता विपक्ष राहुल गांधी के बारे में इनकी भाषा और विचार जरूर देखे जाएं. साफ है प्रशासनिक अमले में संघियों की भरमार है और अब वो संवैधानिक पद पर बैठ कर नफरत को हवा दे रहे हैं."






कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृह मंत्री के कार्यालय को टैग करते हुए सवाल किया कि क्या अब बीजेपी शासन में आईएएस अधिकारियों को इस तरह की राजनीतिक टिप्पणी करने का आदेश दिया जा रहा है.


ये भी पढ़ें : Kolkata Rape Case: 'दीदी के नाते आई हूं, ये UP नहीं है जो...', जूनियर डॉक्टर्स को मनाने पहुंचीं CM ममता बनर्जी ने क्या-क्या दी दलील, जानें