Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट ने 50 किग्रा कुश्ती के सेमीफाइनल मैच में क्यूबा की युसनेलिस गुजमैन लोपेज को 5-0 हरा कर इतिहास रच दिया. इसी के साथ भारत का एक पदक पक्का हो गया है. वो ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान हैं. 


इसी बीच कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट का पेरिस ओलंपिक में सिल्वर या गोल्ड मेडल पक्का है. क्या नॉन-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री उन्हें कॉल करेंगे? 


प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तंज करते हुए हुए उन्होंने लिखा, 'विनेश फोगाट का पेरिस ओलंपिक में सिल्वर या गोल्ड मेडल पक्का है। क्या नॉन-बायोलॉजिकल  प्रधानमंत्री उन्हें कॉल करेंगे? निश्चित रूप से उन्हें बधाई देने के लिए, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण यह है कि उस शर्मानाक घटना के लिए माफ़ी मांगने के लिए जब महिला पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने उनके साथ घिनौना व्यवहार किया था?'


बता दें कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता अपने इस ट्वीट में तत्कालीन भारतीय पहलवान महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ देश के पहलवानों द्वारा 2023 में किए गए विरोध प्रदर्शन का जिक्र कर रहे थे। महिला पहलवानों ने भारतीय पहलवान महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. 


चाचा महावीर फोगाट ने कही ये बात


भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के चाचा महावीर फोगाट ने कहा, 'हमें पूरी उम्मीद है कि वो गोल्ड मेडल लेकर आएगी। उसने बहुत अच्छा और वो आगे भी अच्छा खेलेगी। पूरा देश खुश है.' इसके अलावा भारतीय पहलवान विनेश फोगाट की जीत पर बजरंग पुनिया ने भी ख़ुशी जताई है.


उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'विनेश ने इतिहास रच दिया है. विनेश महिला कुश्ती में ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई हैं. आज सब भारतीयों की आंखों में आसूं हैं.  ये देश की बेटियां हैं, जिन्होंने हमेशा ही देश की शान बढ़ाई है. जिन लोगों ने हमेशा इन बेटियों की राह में कांटे बिछाए हैं, वे कम से कम इन बेटियों से सबक लेंगे और आगे इन बेटियों के राह में कांटे बीजने से बाज आएंगे.