Lok Sabha Election Result 2024: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) पर हमला बोला है. उन्होंने NDA गठबंधन का नया फुल फॉर्म बताया है. तंज कसते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि अब NDA का फुल फॉर्म 'नायडू डिपेंडेंट अलायंस' और 'नीतीश डिपेंडेंट अलायंस' हो गया है.


कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि अब एनडीए का फुल फॉर्म नायडू डिपेंडेंड अलायंस और नीतीश डिपेंडेंड अलायंस हो गया है. पवन खेड़ा ने आगे कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रहे थे. पवन खेड़ा ने कहा कि अपने आप को नरेंद्र मोदी भगवान से ऊपर समझने लगे थे. इसलिए उनको जनता ने जवाब दे दिया है.


महाराष्ट्र के लोगों ने दिया BJP को करारा जवाब


कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "महाराष्ट्र के लोगों ने बीजेपी को करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी अयोध्या में एक सीट नहीं जीत सके और अब आप देख सकते हैं कि वे अयोध्या के लोगों को कैसे गाली दे रहे हैं..






10 साल में कभी नहीं लिया NDA का नाम


कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले 10 सालों में कभी नरेंद्र मोदी ने एनडीए का नाम नहीं लिया, लेकिन अब बार बार एनडीए का नाम ले रहे हैं. पहले मोदी की गारंटी की बात करते थे. अब इनके सहयोगियों को भी मालूम है इनकी कोई गारंटी नहीं है. वहीं, संसद परिसर में गांधी, अंबेडकर और शिवाजी की मूर्ति को इधर से उधर करने को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाया और कहा कि नतीजों के कारण बदला लिया जा रहा है.


PM मोदी के बयान पर पवन खेड़ा बोले- वो सुधरे नहीं


पीएम मोदी के बयानों पर कांग्रेस प्रवक्ता पव खेड़ा ने कहा कि ऐसे बयान बताते हैं कि वो सुधरे नहीं हैं. उनसे ज्यादा मार्जिन से अमेठी से कांग्रेस सांसद किशोरी लाल शर्मा जीते हैं. अगली बार ये ऐंठ जनता निकालेगी. पवन खेड़ा ने आगे कहा कि साल 2009 में जो ईवीएम पर सवाल उठाते थे वो कहां गए? सवाल उठाना हमला करना नहीं है.  वहीं, आम आदमी पार्टी के अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कांग्रेस ने कहा कि इसमें नई बात नहीं है हमनें पहले ही साफ किया था कि ये गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए है.


ये भी पढ़ें: NDA Meeting: एनडीए संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह ने पेश किया प्रस्ताव, अमित शाह, नायडू और गडकरी ने किया अनुमोदन