KC Venugopal On Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद एक नई कांग्रेस का जन्म हुआ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व आज पार्टी के सलाहकार है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी की भूमिका केवल इनपुट प्रदान करने के लिए है और अंतिम निर्णय मल्लिकार्जुन खरगे लेते हैं. 


केसी वेणुगोपाल ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव साउथ 2023 में कर्नाटक में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत के बारे में बात करते हुए कहा कि इस देश में एक धारणा सी बन गई है कि बीजेपी अजेय है और कांग्रेस कोई भी चुनाव नहीं जीत सकती है. चुनाव से 10 दिन पहले पीएम मोदी राज्य में चुनाव प्रचार कर रहे थे. ऐसे में सब टेलीविजन चैनल पीएम मोदी के रोड शो, उनकी जनसभाओं के बारे में बात कर रहे थे. कांग्रेस को टीवी पर कोई जगह नहीं मिली थी, लेकिन इसके बावजूद हम जीत गए. 


67 उम्मीदवारों के यहां की गई थी छापेमारी
राज्यसभा सांसद ने बताया कि चुनाव के दौरान कांग्रेस के 67 उम्मीदवारों के यहां छापेमारी की गई थी. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में, हम न केवल बीजेपी के खिलाफ लड़े, हमने इन संघीय एजेंसियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी. ऐसे में कर्नाटक जीतना न केवल कांग्रेस के लिए, बल्कि इस देश की लोकतांत्रिक ताकतों के लिए एक बड़ा बढ़ावा था. के सी वेणुगोपाल ने आने वाले विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर कहा कि पार्टी जानती है कि वह अकेले बीजेपी को नहीं हरा सकती है. 


'कांग्रेस अकेले नहीं कर सकती...'


केसी वेणुगोपाल ने कहा, हमें 2024 की जीत तक पहुंचने के लिए बहुत लंबी यात्रा करने की आवश्यकता है और हम यह भी जानते हैं कि कांग्रेस इसे अकेले नहीं कर सकती है. हमें सभी समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के समर्थन की आवश्यकता है, लेकिन यह सोचना गलत है कि नॉर्थ इंडिया में बीजेपी को हराया नहीं जा सकता है. हिमाचल सबसे बड़े उदाहरणों में से एक है.वेणुगोपाल ने कहा कि कर्नाटक में हमारी जीत और आगामी चुनावों में प्रदर्शन राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का परिणाम है. हमने कर्नाटक में जो नैरेटिव डालने की कोशिश की वह गरीब बनाम अमीर था.


यह भी पढ़ें:-


Odisha Train Accident News Live: ओडिशा ट्रेन हादसे में अबतक 238 लोगों की मौत, 650 घायल यात्री अस्पतालों में भर्ती, सेना भी रेस्क्यू ऑपरेशन में उतरी