Acharya Pramod On Swami Prasad Maurya: कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi) नेता स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) के खिलाफ राष्ट्रद्रोह लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा, इनके खिलाफ नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत कार्रवाई होनी चाहिए. दरअसल, रामचरितमानस (Ramcharitmanas) की प्रतियां को जलाने के मामले में लखनऊ पुलिस ने स्वामी प्रसाद मौर्य समेत 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.


कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद ने स्वामी प्रसाद मौर्या पर अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए कहा, रामायण की प्रतियां “सनातन” की आत्मा है और एक धर्म निरपेक्ष राष्ट्र में किसी “धर्म” की आत्मा को जलाने की अनुमति किसी को नहीं दी जा सकती. उन्होंने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग कर लिखा, स्वामी प्रसाद के खिलाफ राष्ट्र द्रोह लगे और एनएसए के तहत इनके खिलाफ कार्रवाई हो. 


भारत जोड़ो समापन पर जानें क्या बोले आचार्य प्रमोद


कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद ने भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर बोलते हुए कहा, मैं भारत जोड़ो यात्रा के सफल आयोजन पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी व समस्त यात्रियों को बधाई देता हूं. ये यात्रा भारत की राजनीति में एक नई शुरुआत है जो देश में बड़े बदलाव का कारण बनेगी. उन्होंने अशोक गहलोत के समापन में शामिल ना हो पाने वाले ट्वीट को री-ट्वीट कर लिखा, आपके “उत्तराधिकारी” पहुंच गए हैं... दरअसल, राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा था, 26 जनवरी को निमोनिया से संक्रमित हो जाने के कारण किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रहा हूं. मेरी आज श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होने की दिली इच्छा थी लेकिन डॉक्टर्स की सलाह के कारण वहां नहीं जा सका.


आज होगा भारत जोड़ो यात्रा का समापन


बता दें, 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा ने 145 दिनों की यात्रा कर 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेश से गुजरी. वहीं, आज 30 जनवरी को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में रैली के साथ इस यात्रा का समापन होगा. रैली में 10 से ज्यादा विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहेंगे.


यह भी पढ़ें.


BBC Documentary Row: बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर लगी रोक को चुनौती, सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को राजी, दी तारीख