नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को ‘निर्बला’ कहने पर माफी मांग ली है. उन्होंने लोकसभा में कहा कि वित्त मंत्री ‘‘मेरी बहन जैसी हैं और मैं उनके भाई की तरह हूं. मैं खेद प्रकट करता हूं.’’ अधीर रंजन चौधरी ने 2 दिसंबर को कार्पोरेट कर में कटौती से जुड़े ‘कराधान विधि (संशोधन) विधेयक 2019’ पर चर्चा के दौरान कहा था कि वह वित्त मंत्री का सम्मान करते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें रोका जा रहा है और ऐसे में उन्हें निर्मला नहीं, ‘निर्बला’ कहा जा सकता है.


अधीर रंजन चौधरी के बयान के बाद से ही बीजेपी माफी मांगने के लिए दबाव बना रही थी. वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा था कि अधीर रंजन चौधरी को इसके लिए खेद प्रकट करना चाहिए. वित्त मंत्री सीतारमण ने भी कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए कहा था कि बीजेपी में हर महिला ‘सबला’ है.


इस वजह से टल गया कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय का उद्घाटन


आज भी अधीर रंजन चौधरी के खड़े होते ही बीजेपी के भी सदस्य भी अपने स्थानों पर खड़े हो गये और कांग्रेस सदस्य की टिप्पणियों पर उनसे माफी की मांग करने लगे. इससे पहले मंगलवार को बीजेपी की पूनम महाजन ने कहा था कि ‘निर्बल’ तो चौधरी हैं जो ''एक ही परिवार की महिला की सुरक्षा, सम्मान के लिए खड़े हैं और देश की महिलाओं की उन्हें कोई फिक्र नहीं है.''


दिग्विजय सिंह बोले- विजय गोयल को बनाया जाना चाहिए दिल्ली में CM का बीजेपी उम्मीदवार