नई दिल्ली: देश में कोरोना संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारें कई कारगर कदम उठा रही है. लोकसभा में कांग्रेस सासंद अधीर रंजन चौधरी ने आज केंद्र सरकार के काम की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसे ही कारगर कदम जारी रहे तो भारत ग्लोबल लीडर बन सकता है.


इससे पहले अधीर रंजन ने रविवार को पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर देश के विभिन्न हिस्सों में प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा का जिक्र किया था. उन्होंने मांग की थी कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थानों तक ट्रेन से फ्री में यात्रा करने की इजाजत दी जाए.


यही नहीं अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री के संबोधन पर सवाल खड़े करते हुए ये भी कहा था कि प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस मरीजों के इलाज के लिए एक लाख बेड्स कि जानकारी तो दी मगर रैपिड टेस्ट को लेकर और प्रोटेक्शन किट्स कि उपलब्धि को लेकर कोई जानकारी नहीं दी.


भारत में 27,892 हुआ कुल आंकड़ा, 872 मौतें
भारत में कोरोना वायरस महामारी के चलते मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 27,892 पहुंच गई है, जबकि संक्रमण के कारण 872 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने मॉनिर्ंग अपडेट में कहा, "वर्तमान में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार 835 है. अब तक उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए 6 हजार 184 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. कोरोना महामारी के चलते 872 लोगों की मौत हुई है, जबकि एक संक्रमित अन्य देश में गया है."


हेल्थ मिनिस्ट्री के अनुसार, कोविड-19 महामारी से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र है. यहां 342 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमितों की कुल संख्या 8 हजार 68 है. इसके बाद 151 मौतों सहित कुल 3 हजार 301 मामलों के साथ गुजरात और 54 मौतों सहित कुल 2 हजार 918 मामलों के साथ दिल्ली का स्थान है.


ये भी पढ़ें-
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा- मैं मोमबत्ती नहीं जलाऊंगा लेकिन COVID-19 के खिलाफ लड़ाई जारी रखूंगा