नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और प्रवक्ता अजय माकन ने आज मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार में कोई भी ऐसा अधिकारी नहीं जो यह बता सके कि कोरोना की लड़ाई कब तक चलेगी और इसे कैसे लड़ना है. उन्होंने कहा सरकार के हर अधिकारी का बयान अलग है.


कांग्रेस ने आज एक वीडियो जारी किया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोल रहे हैं, "महाभारत का युद्ध हमने 18 दिन में जीत लिया था, कोरोना को हराने के लिए हमें 21 दिन चाहिए." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह वीडियो 24 मार्च का है जब पहले लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. उसी विडियो में नीति आयोग से डा वी के पाल बता रहे हैं, 16 मई को कोरोना ख़त्म हो जाएगा. स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने कहा, "कोरोना का पीक नहीं आएगा. हमें इसके साथ जीना सीखना होगा." इसके अलावा विडियो के आखिर में AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया बोल रहे हैं, जून जुलाई में पीक आएगा तो ऐसे में हम किसकी बात मानें?


अजय माकन ने कहा, "यह सब वो अधिकारी हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी राय देते हैं. ऐसे में हम सरकार से पूछना चाहते हैं कि देश की जनता किसकी बात माने? सरकार की कोरोना से लड़ने की रणनीति पूरी तरह से विफल है, क्योंकि विश्व में कई देश ऐसे हैं जो कोरोना को हराने में सफल रहे है. उन सभी को पता था कि कब और कैसे कौनसी रणनीति बनानी है. इसलिए वो देश कामयाब रहे. लेकिन भारत में राज्यों के मुख्यमंत्रीयो को यह अधिकार तक नहीं है कि वो अपने राज्य में रेड, आरेज और ग्रीन जोन अपने हिसाब से बना सकें.


ये भी पढ़ें


पिछले 24 घंटे में देशभर में 13 CISF जवान हुए कोरोना संक्रमित, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 48

कोरोना मरीजों को किन शर्तों पर अस्पताल से मिलेगी छुट्टी, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन्स