Anand Sharma Resigns: कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल प्रदेश चुनाव (Himachal Pradesh Election) के लिए गठित संचालन समिति (Congress Steering Committee) से इस्तीफा दे दिया है. आनंद शर्मा ने इस बारे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखा है. पत्र में आनंद शर्मा ने लिखा कि 26 अप्रैल को हिमाचल कांग्रेस के स्टीयरिंग कमिटी का प्रमुख बनाने के बावजूद आज तक उनकी भूमिका स्पष्ट नहीं की गई.


उन्होंने लिखा कि बीते दिनों दिल्ली और शिमला में हिमाचल चुनाव को लेकर हुई महत्वपूर्ण बैठकों में भी उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया. इन वजहों से हिमाचल कांग्रेस स्टीयरिंग कमिटी प्रमुख के पद से इस्तीफा देते हुए आनंद शर्मा ने साफ किया है कि वे पार्टी के चुनाव अभियान का सहयोग करते रहेंगे. 


हिमाचल प्रदेश के बड़े नेताओं में हैं शामिल


पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा को 26 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश में संचालन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. आनंद शर्मा को हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े नेताओं में माना जाता है. उन्होंने अपने पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष को बताया है कि उनके स्वाभिमान को ठेस पहुंची है क्योंकि उन्हें पार्टी की किसी भी बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया है. 


इसी साल के अंत में होने हैं चुनाव


आनंद शर्मा ने पहली बार 1982 में विधानसभा चुनाव लड़ा था. वे कई बार राज्यसभा के सदस्य और पार्टी में कई प्रमुख पदों पर रहे हैं. आनंद शर्मा का इस्तीफा हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले आया है. हिमाचल में इसी साल के अंत में चुनाव होने हैं जिसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है. 


गुलाम नबी आजाद ने भी दिया था इस्तीफा


आनंद शर्मा (Anand Sharma) का इस्तीफा जी-23 समूह के एक अन्य वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) द्वारा हाल ही में जम्मू-कश्मीर में अभियान समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद आया है. गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा दोनों जी-23 समूह के प्रमुख नेता हैं जो पार्टी नेतृत्व के फैसलों के आलोचक रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Exclusive: 'हम लोग जेल से डरने वाले नहीं, एजुकेशन-हेल्थ मॉडल से डरती है BJP'- सिसोदिया ने लुकआउट सर्कुलर को बताया नौटंकी


'भारत जोड़ो यात्रा' से कांग्रेस शुरू करेगी 2024 चुनाव की तैयारी, रणनीति पर चर्चा के लिए हुई बैठक